कर्नाटक के इस गांव में लोगों ने बताया Google को गलत, कहा- इसकी बिल्कुल मत सुनना

Edited By Mahima,Updated: 19 Mar, 2024 03:51 PM

in this village of karnataka people told google wrong

किसी भी चीज की जानकारी लेनी हो या कोई खरीदारी करनी हो या फिर चाहे न्यूज ही क्यों न देखनी हो, हम उस वक्त सबसे पहले गूगल का सहारा लेते हैं। इसके अलावा कहीं जाते हुए सही रास्ते के लिए भी हम गूगल मैप का काफी यूज करते हैं।

नेशनल डेस्क: किसी भी चीज की जानकारी लेनी हो या कोई खरीदारी करनी हो या फिर चाहे न्यूज ही क्यों न देखनी हो, हम उस वक्त सबसे पहले गूगल का सहारा लेते हैं। इसके अलावा कहीं जाते हुए सही रास्ते के लिए भी हम गूगल मैप का काफी यूज करते हैं। हालांकि कई बार इस गूगल मैप के चक्कर में लोग कभी संकरी गलियों में फंस जाते हैं तो कभी किसी और मुसीबत में गूगल मैप दुनिया में सबसे पॉपुलर डिजिटल मैप सर्विस है लेकिन पुराने डेटा या जीपीएस इशू के चलते ये काफी बार भटका देती है। 

कर्नाटक के कोडागू में गूगल मैप के गलत दिशा में यात्रियों का प्रयास लगातार मुश्किलों का सामना कर रहा है। इस दुखद घटना की एक और मिसाल सामने आई है, जिसमें स्थानीय लोगों ने गूगल मैप को दोषी ठहराते हुए एक ऐसा साइनबोर्ड लगाया है जो बाहर से आने वालों के लिए चेतावनी है। इस साइनबोर्ड पर "गूगल गलत है, ये क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट जाने का रास्ता नहीं है" लिखा हुआ है।
 

Somewhere in Kodagu. @GoogleIndia pic.twitter.com/IkSQ9VybW1

— Kodagu Connect (@KodaguConnect) March 14, 2024


यह संकेतक एक आवाज उठाता है कि गूगल मैप की गलत नेविगेशन के कारण यात्री भटक जाते हैं और इससे मदद की जरूरत होती है। कोडागू के गांव वाले इस नए कदम के माध्यम से गूगल को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। वे यह कह रहे हैं कि गूगल मैप की निरंतर अपडेट की आवश्यकता है ताकि ऐसी स्थितियों से बचा जा सके। इस घटना को लेकर लोगों के बीच विवाद भी है।

कुछ लोग गूगल मैप के मुफ्त होने का महत्व देते हैं, जबकि दूसरे इसे एक प्रमुख समस्या मानते हैं जो यात्रियों को प्रभावित करती है। यह ऐसा पहली बार नहीं है जब गूगल मैप के चलते किसी को मुश्किलात का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां लोगों को गलत दिशा में ले जाने के कारण मुश्किलात का सामना करना पड़ा है। गूगल से इस मुद्दे पर जवाब की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन इस घटना ने गूगल को आत्मजागरूकता की ओर प्रेरित किया है और आशा है कि समस्या का समाधान जल्दी ही होगा।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!