अंतरराज्यीय एटीएम लूट गैंग का किया पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

Edited By Archna Sethi,Updated: 10 Nov, 2022 05:38 PM

interstate atm robbery gang busted 6 arrested

हरियाणा पुलिस ने नूंह जिले से छ: आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ देश के कई राज्यों में एटीएम काटने व लूट की अन्य वारदातों में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार देशी पिस्तौल, चार कारतूस,...

चंडीगढ़, 10 नवंबर-(अर्चना सेठी)  हरियाणा पुलिस ने नूंह जिले से छ: आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ देश के कई राज्यों में एटीएम काटने व लूट की अन्य वारदातों में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार देशी पिस्तौल, चार कारतूस, एक एटीएम कटर मशीन, फॉग स्प्रे और कई अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं।


पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि यह गैंग महाराष्ट्र, असम और गुजरात राज्यों में एटीएम चोरी की वारदातों में सक्रिय था। इनकी गिरफ्तारी से नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम और नूंह में हाईवे डकैती की करीब 11 घटनाओं का भी खुलासा हुआ है। कई राज्यों की पुलिस लंबे समय से इस गिरोह की तलाश कर रही थी।


पुलिस ने नूंह जिले में अरावली पहाडिय़ों पर स्थित एक धर्मकांटा के पास बैठकर राहगीरों को लूटने की साजिश रच रहे सभी बदमाशों को गिरफ्तार किया। सभी बदमाश पूरी तरह हथियारों से लैस थे। गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम ने इन सभी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गिरोह के सरगना साजिद, आहिब, यूसुफ, माजिद, वसीम और साजिद के रूप में हुई है।


जांच में खुलासा हुआ कि 11 साल पहले क्राइम की दुनिया में कदम रखने वाले गैंग के सरगना साजिद के खिलाफ दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में दर्ज करीब 15 मामलों में भी फरार चल रहा है।


साजिद से तकरीबन 2 दर्जन वारदातों का खुलासा शुरुआती पुछताछ में हो चुका है। अधिकतर केस हरियाणा और दिल्ली में दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि एटीएम कटर मशीन की मदद से एटीएम चोरी व लूट की वारदातों में गिरोह काफी समय से सक्रिय था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!