जम्मू-कश्मीरः शाह की रैली में उमड़ी भीड़, आरक्षण को लेकर की गई घोषणा का किया स्वागत

Edited By Pardeep,Updated: 06 Oct, 2022 06:49 AM

jammu and kashmir crowd gathered at shah s rally

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में शामिल होने के लिए बुधवार को हजारों लोग शौकत अली स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम के बाहर लंबी-लंबी कतारे दिखीं और लोग दो संकरे द्वार से अंदर घुसने

बारामूलाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में शामिल होने के लिए बुधवार को हजारों लोग शौकत अली स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम के बाहर लंबी-लंबी कतारे दिखीं और लोग दो संकरे द्वार से अंदर घुसने के लिए धक्का-मुक्की करते दिखे। इस दौरान उनके चेहरों पर उत्साह साफ नजर आ रहा था। 
PunjabKesari
सबसे ज्यादा लोग उत्तरी कश्मीर के बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपुरा जिलों से आए थे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वाहनों को स्टेडियम से दूर रोक दिया गया था, लिहाजा लोग पैदल चलकर स्टेडियम तक पहुंचे। लोगों को अंदर घुसने के लिए काफी इंतेजार करना पड़ा क्योंकि सुरक्षाकर्मी उनकी गहन तलाशी ले रहे थे। 
PunjabKesari
रैली स्थल पर भाजपा के समर्थक नाचते, ढोल बजाते और बांसुरी बजाते देखे गए। इस दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों ने उड़ान भरी तो उत्साहित भीड़ शोर मचाने लगी। कुपवाड़ा के निवासी फैयाज खान ने कहा, “हम बारामूला में गृह मंत्री का स्वागत करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यहां लोगों के बीच काफी जोश है।” 
PunjabKesari
करनाह के निवासी तौफीक अहमद ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, “गृह मंत्री की इस यात्रा से हमें काफी उम्मीदें हैं। यह सरकार जो कहती है, वह करती है।” गृह मंत्री ने मंगलवार को घोषणा की थी कि केंद्र शासित प्रदेश में गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदायों को न्यायमूर्ति शर्मा आयोग की सिफारिशों के अनुसार आरक्षण का लाभ मिलेगा। 

अहमद ने कहा, “हमारे पूर्वजों ने इसके लिए संघर्ष किया। घोषणा से खुशी की लहर दौड़ गई है। लेकिन हम चाहते हैं कि गृह मंत्री इस फैसले को जल्द से जल्द लागू करें।” रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं और उन्होंने अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की। 

बारामूला की रहने वाली रुकसाना बानो ने कहा, “विकास के कई मुद्दे हैं जिनपर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाना चाहिए। हमें उचित पानी और बिजली आपूर्ति की जरूरत है। महंगाई और बेरोजगारी है। हमारे बच्चों को नौकरी चाहिए।” कई स्थानीय लोगों ने कहा कि यह बारामूला में हुई अब तक की सबसे बड़ी रैली है। शाह के आते ही, “हर हर मोदी, हर घर मोदी” के नारे गूंज उठे। गृह मंत्री पोडियम तक गए और झुककर अभिवादन स्वीकार किया। 

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 07 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!