जम्मू-कश्मीर: भद्रवाह में लागू कर्फ़्यू में तीन घंटे की ढील

Edited By Monika Jamwal,Updated: 16 Jun, 2022 01:52 PM

jammu and kashmir three hours relaxation in curfew implemented in bhaderwah

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह कस्बे में स्थिति अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण रहने और कोई अप्रिय घटना नहीं होने के बाद बृहस्पतिवार को कर्फ़्यू में तीन घंटे के लिये ढील दी गई।

भद्रवाह/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह कस्बे में स्थिति अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण रहने और कोई अप्रिय घटना नहीं होने के बाद बृहस्पतिवार को कर्फ़्यू में तीन घंटे के लिये ढील दी गई। अधिकारियों यह जानकारी दी।

पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था, जिसके चलते नौ जून को कस्बे में कफ्र्यू लगा दिया गया। बृहस्पतिवार को कर्फ़्यू में ढील दिये जाने की घोषणा होते ही करीब नौ बजे दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान खोल दिये गए।

डोडा के उपायुक्त विकास शर्मा स्थिति की निगरानी के लिए पिछले सात दिन से डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अब्दुल कयूम के साथ भद्रवाह में मौजूद हैं। उन्होंने लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी पाबंदियां हटा ली जाएंगी।

उन्होंने कहा,' किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए ऐहतियात के तौर पर कर्फ़्यू लगाया गया है, लेकिन मुझे खुशी है कि इस खूबसूरत घाटी के निवासियों ने परिपक्व तरीके से व्यवहार किया।'

शर्मा ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वे मु_ी भर बदमाशों के नापाक मंसूबों के शिकार नहीं होंगे और अपने बेहतर भविष्य के लिए सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव व आपसी भाईचारे को बनाए रखेंगे।'
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!