जेट एयरवेज के आसमान में दोबारा उड़ने की उम्मीदे लगभग समाप्त, NCLT ने स्वीकारी  दिवालिया अर्जी

Edited By shukdev,Updated: 20 Jun, 2019 08:14 PM

jet flight ends

कर्ज के संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज के अब आसमान में उड़ने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों के ग्रुप ने जेट एयरवेज के भविष्‍य को लेकर बैठक की। इस बैठक में एयरलाइन को फिर खड़ा करने की अपनी ओर से की जा...

नई दिल्लीः  कर्ज के संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज के अब आसमान में उड़ने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई में बैंकों के ग्रुप ने जेट एयरवेज के भविष्‍य को लेकर बैठक की। इस बैठक में एयरलाइन को फिर खड़ा करने की अपनी ओर से की जा रही कोशिश छोड़ दी है।

PunjabKesari
जेट एयरवेज के खिलाफ बैंकों ने मंगलवार को एनसीएलटी में दिवालिया याचिका दाखिल की थी। NCLT में मामले के जाने की घोषणा के बाद मंगलवार को कंपनी के शेयर 50 फीसदी से ज्यादा टूट गए।  NCLT ने जेट एयरवेज के खिलाफ इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड की धारा 7 के तहत एसबीआई की दिवाला एप्लीकेशन को स्वीकार कर लिया गया है। न्यायाधिकरण ने रिजॉल्यूशन पेशेवरों को दिवालिया प्रक्रिया को तीन महीने के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई पांच जुलाई को होगी।

PunjabKesari
दरअसल  एसबीआई की अगुवाई में बैंकों के ग्रुप ने जेट एयरवेज के भविष्‍य को लेकर बैठक की थी। इस बैठक में एयरलाइन को फिर खड़ा करने की अपनी ओर से की जा रही कोशिश छोड़ दी थी। बैंकों के समूह ने जेट एयरवेज में फंसे अपने कर्ज के समाधान का मामला दिवाला संहिता के तहत कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण( NCLT) में भेजने का फैसला किया था। बैकों को अब तक के प्रयास में जेट एयरवेज के पुनरोद्धार के लिए किसी इकाई से कोई पुख्ता प्रस्ताव नहीं मिला है। एतिहाद-हिंदुजा गठजोड़ ने हालांकि एयरलाइन में रुचि दिखाई लेकिन उसकी ओर से कोई पुख्ता प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ। इसी वजह से बैंकों की सोमवार को हुई बैठक में एयरलाइन के मामले को एनसीएलटी में भेजने का फैसला किया गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!