ED ने IAS पूजा सिंघल के 6 ठिकानों पर मारी रेड, मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति मामले में मिल सकता है सुराग

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 May, 2022 09:56 AM

jharkhand ranchi ias pooja singhal ed raids money laundry

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की गिरफ्तार अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य की कथित संलिप्तता वाले धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को बिहार और झारखंड में करीब सात जगहों पर छापे मारे।

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की गिरफ्तार अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य की कथित संलिप्तता वाले धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को बिहार और झारखंड में करीब सात जगहों पर छापे मारे। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई धनशोधन रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत की जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने सिंघल (44) को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया था। उन्हें झारखंड के खूंटी जिले में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) निधि के कथित गबन और अन्य वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। झारखंड काडर की 2000 बैच की आईएएस अधिकारी सिंघल को राज्य सरकार ने बाद में निलंबित कर दिया था और वह इस समय संघीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं।

जानकारी के अनुसार, ED की टीम को पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीएम सुमन कुमार से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली थी, जिसके तहत अब ईडी ने टीम अलग-अलग ठिकानों पर रेड मारी है। जानकारी के अनुसार रांची के अशोक नगर के रोड नंबर 6 के मकान नंबर 425 में  विशाल चौधरी के यहां ईडी का छापेमारी जारी है। वहीं आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के करीबियों के पटना के ठिकानों पर रेड चल रही है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!