'गंदे बदबूदार नालों, कचरे के ढेर...', LG ने दिल्‍ली के कई इलाकों की बदहाल स्थिति पर CM केजरीवाल को घेरा

Edited By Yaspal,Updated: 09 Mar, 2024 08:43 PM

lg cornered cm kejriwal on the poor condition of many areas of delhi

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में गंदगी व अन्य समस्याओं से निपटने के लिए अपना अभियान जारी रखते हुए दो इलाकों की क्षतिग्रस्त नालियों और बदहाल सड़कों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए आम आदमी पार्टी (आप)...

नेशनल डेस्कः दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में गंदगी व अन्य समस्याओं से निपटने के लिए अपना अभियान जारी रखते हुए दो इलाकों की क्षतिग्रस्त नालियों और बदहाल सड़कों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा है।

उपराज्यपाल सक्सेना ने शुक्रवार को दक्षिण-पूर्व दिल्ली की झुग्गी बस्तियों - तेहखंड में गोलकुआं और ओखला में संजय कॉलोनी - का दौरा किया था। उन्होंने दौरे के दौरान ली गई तस्वीरें ‘एक्स' पर पोस्ट करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया। यह हाल के दिनों में दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी बस्तियों जैसे इलाकों में उपराज्यपाल का चौथा दौरा था।
 

इससे पहले उन्होंने किराड़ी, बुराड़ी, संगम विहार का दौरा करके ऐसी ही तस्वीरें साझा की थीं और संबंधित विभागों को कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। सक्सेना ने ‘एक्स' पर की गई कई पोस्ट में लोगों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं पर चिंता व्यक्त की और दावा किया कि हजारों लोग इन क्षेत्रों में ‘‘कूड़े के ढेर, उफनती व बदबूदार नालियों'' के साथ रह रहे हैं और बीमारियों का सामना कर रहे हैं।

सक्सेना ने संबंधित लोगों पर सुधारात्मक कदम उठाने में ‘‘निष्क्रियता और असंवेदनशीलता बरतने'' का आरोप लगाया। उन्होंने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘दिल्ली के हर हिस्से से जनसुविधाओं की कमी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। इसी सिलसिले में कल गोलकुआं तेहखंड जेजे क्लस्टर और संजय कॉलोनी, ओखला का दौरा किया और जमीनी हकीकत देखी। निष्क्रियता और असंवेदनशीलता का इससे बड़ा उदाहरण कुछ नहीं हो सकता।''

एलजी ने अन्य तस्वीरों के साथ एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘...यह शर्मनाक है कि हमारे नागरिक वर्षों की उपेक्षा के कारण ऐसी दुर्दशा का सामना कर रहे हैं।'' उपराज्यपाल ने कहा कि खबरों के अनुसार इन बस्तियों के विकास पर 500 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उपराज्यपाल के पोस्ट पर आप सरकार या मुख्यमंत्री कार्यालय से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। इससे पहले, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल के संगम विहार दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि वह (उपराज्यपाल) वही कर रहे हैं जो विपक्षी दल को करना चाहिए था। केजरीवाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को एक सप्ताह के भीतर कमियों को दूर करने और दैनिक कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!