LG का नई AC रेंज, मोबाइल से होगा कंट्रोल, जानिए इसकी फीचर्स और कीमत के बारे में

Edited By Mahima,Updated: 16 Apr, 2024 12:43 PM

lg s new ac range will be controlled from mobile

एयर कंडीशनिंग के क्षेत्र में लीडिंग कंपनी LG ने अपने लेटेस्ट एयर कंडीशनर लाइन-अप का लॉन्च किया है।कंपनी ने कई नए AC मॉडल को इंट्रोड्यूस किया है।

नेशनल डेस्क: एयर कंडीशनिंग के क्षेत्र में लीडिंग कंपनी LG ने अपने लेटेस्ट एयर कंडीशनर लाइन-अप का लॉन्च किया है। कंपनी ने कई नए AC मॉडल को इंट्रोड्यूस किया है। यह नई रेंज एनर्जी मैनेजर फीचर के साथ आती है, जिससे कंप्रोमाइज किए बिना ही कम बिजली खर्च में बेहतर कूलिंग हासिल की जा सकती है। इस फीचर की मदद से कूलिंग कॉम्प्रोमाइज किए बिना ही कम एनर्जी खर्च होगी।

एलजी ने इस नए एसी लाइन-अप की कीमत को 35 हजार रुपये से 60 हजार रुपये के बीच में रखा है। ये एसी Amazon, Flipkart, LG शोरूम, और अन्य प्रमुख रिटेल स्टोर्स से उपलब्ध हैं।  वैसे तो इन पर आधिकारिक रूप से किसी डिस्काउंट ऑफर का ऐलान नहीं किया गया है। संभव है कि आपको स्टोर पर कुछ ऑफर्स मिलेंगे। इन AC मॉडल्स को आप LG ThinQ ऐप के माध्यम से भी कंट्रोल कर सकते हैं।लेटेस्ट AC की रेंज 1 टन, 1.5 टन और 2 टन में उपलब्ध है। आइए जानते हैं ब्रांड के नए AC की कीमत और दूसरी खास बातें।


कैसी हैं इसकी स्पेसिफिकेशन्स? 
LG 2024 AC लाइन-अप की सबसे खास बात इनका एनर्जी मैनेजर फीचर है। इस फीचर का इस्तेमाल करके कम बिजली खर्च में बेहतर कूलिंग हासिल कर सकते हैं। ये फीचर कंज्यूमर्स को पावर सेविंग और कूलिंग का एक बैलेंस देगा। इस फीचर को कंपनी के आधिकारिक ऐप LG ThinQ से इस्तेमाल किया सकता है। ये एसी वायरलेस Wi-Fi के माध्यम से कनेक्ट होते हैं और स्प्लिट और विंडो दोनों कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध हैं। इनकी एनर्जी सेविंग रेटिंग 3 स्टार से 5 स्टार है। 

कंपनी ने 4-in-1 और 6-in-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जो एन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आती है। इसके अलावा, इनमें कॉपर कंडेंसर और HimClean फीचर जैसी कई नई तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है। जो गोल्ड फिन कोटिंग के साथ आते हैं। इससे जंग लगने का रिस्क बहुत कम हो जाता है। इसके अलावा कंपनी ने HimClean फीचर दिया है, जो ऑटोमेटिक ही AC के अंदर बैक्टीरिया को खत्म कर देता है। कंपनी ने एक्स्ट्रा सुरक्षा के लिए लो-गैस डिटेक्शन मोड और स्मेल डिटेक्शन टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी जोड़े हैं। 

ये मशीन खुद ही यूजर्स को अलर्ट करेगी, जैसे उसे कोई दिक्कत नजर आएगी। इससे मशीन में ज्यादा नुकसान हुए बिना ही उसे फिक्स किया जा सकता है। इसके अलावा एलजी के इन नए एसी मॉडल्स की उपलब्धता और उनकी विशेषताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक रिटेल स्टोर्स में संपर्क कर सकते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!