राज्यपाल ने पार कर दीं सारी हदें, छत्रपति शिवाजी महाराज पर कोश्यारी की टिप्पणी पर आग बबूला हुए शरद पवार

Edited By rajesh kumar,Updated: 24 Nov, 2022 04:10 PM

maharashtra governor has crossed all limits sharad pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर हालिया बयान को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की बृहस्पतिवार को आलोचना की और कहा कि उन्होंने ''सारी हदें पार कर दी हैं।''

 

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर हालिया बयान को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की बृहस्पतिवार को आलोचना की और कहा कि उन्होंने ''सारी हदें पार कर दी हैं।'' पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि ‘‘ऐसे लोगों'' को महत्वपूर्ण पद नहीं दिए जाने चाहिए।

कोश्यारी ने पिछले हफ्ते औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज "पुराने दिनों" के आदर्श थे। उनके इस बयान की राकांपा और उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना गुट ने आलोचना की थी। पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा, "जब मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में उनकी टिप्पणी सुनी...अब उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं। उन्होंने कल शिवाजी महाराज की प्रशंसा की थी, लेकिन यह देर से समझ में आया।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को (कोश्यारी के बारे में) फैसला लेना चाहिए। ऐसे लोगों को महत्वपूर्ण पद नहीं दिए जाने चाहिए।" राकांपा प्रमुख ने कहा, ‘‘राज्यपाल का पद एक संस्था का प्रतिनिधित्व करता है और उस पद की गरिमा बनाए रखने के लिए हमने कोश्यारी के खिलाफ पहले कोई टिप्पणी नहीं की।'' कोश्यारी बृहस्पतिवार से दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!