महाराष्ट्र: उद्धव संग मंत्रियों ने संविधान की अनदेखी कर ली शपथ, राज्यपाल ने जताई आपत्ति

Edited By Yaspal,Updated: 29 Nov, 2019 06:14 PM

maharashtra ministers with uddhav ignore the oath of constitution

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके मंत्रियों के शपथग्रहण के तरीके पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आपत्ति जताई है। बता दें कि गुरुवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके मंत्रियों के शपथग्रहण के तरीके पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आपत्ति जताई है। बता दें कि गुरुवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने शपथ से पहले अपने-अपने चहेते नेताओं और भगवान को याद किया।

सूत्रों के अनुसार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस घटनाक्रम पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी है। खुद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय उद्धव ठाकरे ने शुरुआत में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का वंदन और बालासाहब ठाकरे का स्मरण करते हुए मैं शपथ लेता हूं।

वहीं शिवसेना कोटे से मंत्री बने एकनाथ शिंदे ने शपथ लेने के पहले कहा कि मैं शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे का वंदन करते हुए, धर्मवीर आनंदी गेर का स्मरण करते हुए, माता-पिता के आशीर्वाद के साथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री माननीय उद्धव ठाकरे का आशीर्वाद लेकर मैं शपथ लेता हूं। शिवसेना कोटे से दूसरे नेता सुभाष देसाई ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज और माननीय बालासाहब ठाकरे का वंदन करते हुए शपथ लेता हूं।

एनसीपी कोटे से मंत्री बने जयंत पाटिल ने कहा कि आदरणीय शरद पवार साहब का वंदन करते हुए शपथ लेता हूं। जबकि एनसीपी के दूसरे नेता छगन भुजबल ने कहा कि जय महाराष्ट्र, जय शिवराय, मैं महताम ज्योतिराव फुले, छत्रपति शिवराय, बाबा साहब अम्बेडकर, गायत्रीमाता फुले का वंदन करता हूं। बाला साहब ठाकरे के स्मृति स्थल का वंदन करता हूं और आदरणीय शरद पवार साहब के आदेश के अनुसार माननीय उद्धव साहब ठाकरे के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर शपथ लेता हूं।

कांग्रेस के बालासाहब थोराट ने कहा कि आदरणीय सोनिया गांधी जी के आशीर्वाद के अनुसार मैं शपथ लेता हूं। कांग्रेस के दूसरे नेता नितिन राउत ने कहा कि मैं सबसे पहले परमपूज्य डॉ. बाबासाहब अम्बेडकर का वंदन करता हूं और आदरणीय सोनिया और राहुल गांधी के आशीर्वाद के साथ मैं शपथ लेता हूं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!