आज से 4 अगस्त तक भारत दौरे पर मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, PM मोदी से कल करेंगे मुलाकात

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Aug, 2022 08:20 AM

maldives president ibrahim solih to visit india from today

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह सोमवार से गुरुवार तक भारत के दौरे पर रहेंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सोलिह सोमवार दोपहर 02.50 बजे पालम वायुसेना के हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे

नेशनल डेस्क: मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह सोमवार से गुरुवार तक भारत के दौरे पर रहेंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सोलिह सोमवार दोपहर 02.50 बजे पालम वायुसेना के हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जहां से वह होटल आईटीसी मौर्या के लिए रवाना होंगे। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर यहां शाम 7 बजे उनसे मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि सोलिह के साथ एक उच्च स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

 

अपनी यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि एमओयू और संयुक्त प्रेस बयानों के आदान-प्रदान के बाद मंगलवार को हैदराबाद हाउस में सुबह 11.30 बजे सोलिह और पीएम मोदी के बीच बैठक होगी। इसी दिन शाम साढ़े चार बजे उनका राष्ट्रपति से मिलने का कार्यक्रम है। वह बुधवार सुबह मुंबई के लिए विमान से रवाना होंगे और वहां व्यावसायिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

 

अरिंदम बागची ने कहा कि यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का प्रमुख पड़ोसी देश है और हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच साझेदारी में सहयोग के सभी क्षेत्रों में तेजी से वृद्धि हुई है।'' उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में दोनों देशों के बीच न्यायिक सहयोग के लिए अदालत के डिजिटलीकरण में तेजी लाने और दोनों देशों में स्टाटर्अप के लिए संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!