PM मोदी से मिली ममता, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Edited By shukdev,Updated: 18 Sep, 2019 07:20 PM

mamta met pm modi discussed various issues

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर राज्य का नाम बदलने और विकास कार्यों के बारे में विचार विमर्श किया लेकिन राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर एवं अन्य राजनीतिक मसलों पर कोई बातचीत नही की। मोदी सरकार के...

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर राज्य का नाम बदलने और विकास कार्यों के बारे में विचार विमर्श किया लेकिन राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर एवं अन्य राजनीतिक मसलों पर कोई बातचीत नही की। मोदी सरकार के खिलाफ लगातार मुखर रहनेवाली ममता की इस मुलाकात को राजनीतिक गलियारे में महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता शारदा घोटाले में फंसे है और पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार इस घोटाले को दबाने के मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का सामना कर रहे है और वह फरार हैं। 

PunjabKesari
ममता ने मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि उनकी मुलाकात अच्छी और बढि़या रही तथा केवल विकास कार्यों के बारे में ही बात हुई। राजनीतिक मसलों पर उनसे कोई बातचीत नही हुई। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के बारे में कोई चर्चा नही हुई। यह मामला असम समझौते से जुड़ा है इसलिए उनका इससे लेना देना नहीं। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने मोदी के साथ पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के बारे में बातचीत हुई। राज्य का नाम बदलने का प्रस्ताव विधानसभा ने पारित कर दिया है प्रधानमंत्री ने इस मामले को देखने का आश्वासन दिया है। 
 PunjabKesari
ममता ने कहा कि उनसे कोयला ब्लाक के बारे में भी बातचीत हुई और केंद्र ने उन्हें एक बड़ा कोल ब्लाक आवंटित किया है जिसका उद्घाटन करने के लिए उन्होंने मोदी को आमंत्रित किया है और वह दशहरे के बाद बंगाल आएंगे। उन्होंने बताया कि यह दुनिया को दूसरा सबसे बड़ा कोयला ब्लॉक है जो बीरभूम जिले में है इसका नाम देवचा पचमी है यह 1200 करोड़ की परियोजना है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है और सकल घरेलू उत्पाद का विकास दर 12.8 है जो देश में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की कृषि की स्थिति भी काफी मजबूत है पिछले 5 साल से उनका बढि़या प्रदर्शन रहा है और कृषि कर्मण पुरस्कार मिला। वर्ष 2017-18 में मक्का के उत्पादन के लिए भी यह पुरस्कार मिला। उन्होंने बताया कि वह गृह मंत्री से भी मिलना चाहती हैं और समय मिलते ही उनसे मिलेंगी। 
 PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!