विद्यार्थियों में कोविड के मामले सामने आने पर मंत्री ने कहा, जरूरत पड़ने पर स्कूल बंद करेंगे

Edited By Hitesh,Updated: 06 Dec, 2021 02:44 PM

minister will close the school if needed

विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में विद्यार्थियों के बीच कोविड-19 के मामले बढ़ने के साथ, कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने कहा कि अगर स्थिति बिगड़ती है तो सरकार परीक्षा रोकने और स्कूलों को बंद करने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने...

नेशनल डेस्क: विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में विद्यार्थियों के बीच कोविड​​-19 के मामले बढ़ने के साथ, कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने कहा कि अगर स्थिति बिगड़ती है तो सरकार परीक्षा रोकने और स्कूलों को बंद करने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय है कि नियमित ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित करने में कोई समस्या नहीं है। नागेश ने यहां संवाददाताओं से कहा, "अगर परीक्षा और स्कूलों को रोकने की जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। मौजूदा स्थिति में सभी विशेषज्ञों की राय है कि कोई समस्या नहीं है।" मंत्री ने कहा कि सरकार प्रति घंटे के आधार पर कोविड-19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी समस्या से बचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा, “यदि आवश्यक हुआ तो हम परीक्षा रोक देंगे। परीक्षाओं में मानक संचालन प्रक्रिया का बहुत सख्ती से पालन किया जाता है क्योंकि हम शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए बैठने की व्यवस्था करते हैं।'' मंत्री ने लोगों से घबराने के लिए नहीं कहा क्योंकि इससे बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियों पर असर पड़ेगा। नागेश ने कहा, "लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस साल हमने एक साल के बंद के बाद नियमित स्कूल शुरू किए। अगर स्कूल फिर से बंद हो जाते हैं तो बच्चों को कक्षाओं में वापस लाना मुश्किल होगा।" उन्होंने माता-पिता को आश्वासन दिया कि अगर यह महसूस किया जाता है कि कोविड​​-19 की स्थिति बच्चों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली है तो शिक्षा विभाग कड़े कदम उठाएगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!