मोदी ने राज्य की परियोजनाओं को शीघ्र मंजूरी का आश्वासन दिया है: महाराष्ट्र के सीएम शिंदे

Edited By Pardeep,Updated: 08 Aug, 2022 01:33 AM

modi has assured early approval for state projects maharashtra cm shinde

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास प्रस्तावों को केंद्र से तेजी से मंजूरी देने और राज्य को समय पर धन मुहैया कराने का आश्वासन दिया

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास प्रस्तावों को केंद्र से तेजी से मंजूरी देने और राज्य को समय पर धन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन ने 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए ‘‘मिशन 48'' का लक्ष्य रखा है और उस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम होगा। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि तालाब (जलयुक्त शिवर) के निर्माण और शिकायत निवारण पोर्टल ‘आपले सरकार' जैसी परियोजनाएं में तेजी लाई जाएगी, जिसकी रफ्तार पूर्ववर्ती सरकार के दौरान धीमी हो गई थी। शिंदे ने कहा कि निगम सेवाओं का एकल खिड़की सेवा वितरण मंच ‘आपले सरकार' (हमारी सरकार) पोर्टल 15 अगस्त को चालू होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वर्तमान में राज्य के 404 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) को इस पोर्टल पर चरणबद्ध तरीके से जोड़ा जाएगा और भविष्य में बनने वाले नए यूएलबी भी इससे जुड़ेंगे।'' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने स्वच्छता में सुधार से लेकर झीलों के पुनरुद्धार तक की परियोजनाओं से संबंधित 18,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव केंद्र को भेजे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें अब सब कुछ मिलेगा, चाहे वह जीएसटी बकाया हो या केंद्र से मिलने वाला धन।'' शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें राज्य से आने वाले प्रस्तावों को तेजी से मंजूरी देने का आश्वासन दिया है। 

महाराष्ट्र में सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही भाजपा के 'मिशन 48' के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि यह मिशन अब सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन का है। उन्होंने कहा, ‘‘अब राज्य में शिवसेना-भाजपा की सरकार है, तो यह लोगों के कल्याण के लिए नए जोश के साथ काम करेगी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इसके बारे में बात की है।'' 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!