PM मोदी मंगलवार को टीका उत्पादक कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ करेंगे संवाद

Edited By Pardeep,Updated: 19 Apr, 2021 11:49 PM

modi to communicate with top officials of vaccine producing companies on tuesday

कोविड-19 रोधी टीका लगाने की उम्र सीमा 18 साल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को टीका उत्पादक कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। यह जानकारी सोमवार को सूत्रों ने दी। सूत्रों के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने वाली यह...

नई दिल्लीः कोविड-19 रोधी टीका लगाने की उम्र सीमा 18 साल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को टीका उत्पादक कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। यह जानकारी सोमवार को सूत्रों ने दी। सूत्रों के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने वाली यह बैठक शाम छह बजे होगी और इसमें जैव प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से एक प्रस्तुति भी दी जाएगी। टीका उत्पादक कंपनियों के साथ भी यह विभाग समन्वय करेगा। बैठक में भारत के साथ ही विदेशों की भी शीर्ष दवा निर्माता कंपनियों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। 
PunjabKesari
जिन कंपनियों के टीकों को भारत सरकार की मंजूरी मिली हुई है, उनके भी इस बैठक में शामिल होने की संभावना है। अभी तक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्रोजेनेका द्वारा विकसित ‘कोविशील्ड' और भारत बायोटेक कंपनी द्वारा भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ साझेदारी में विकसित ‘कोवैक्सीन' टीके भारत में दिए जा रहे हैं। 
PunjabKesari
भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने कुछ शर्तों के साथ कोविड-19 के रूसी टीके ‘स्पूतनिक वी' के देश में आपात इस्तेमाल को पिछले दिनों मंजूरी दे दी। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी के अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में सरकार ने एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोविड-19 से रोकथाम के लिए टीका लगाने को मंजूरी दे दी। 
PunjabKesari
भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आए और देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन तथा दवाइयों की कमी की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले डेढ़ करोड़ के पार पहुंच गए। 

इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है। देश में कोविड-19 के अब तक कुल 1,50,61,919 मामले सामने आए हैं तथा एक दिन के भीतर 1,619 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769 हो गई है। संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!