MP: शहडोल में दर्दनाक हादसा, 6 साल की बच्ची का थ्रेसर में आने से सिर धड़ से अलग

Edited By Yaspal,Updated: 11 Apr, 2024 05:57 PM

mp head of 6 year old girl decapitated after falling into thresher

मध्य प्रदेश के शहडोल से ददर्नाक मामला सामने आया है। यहां एक किसान को थ्रेसर मशीन से गेंहू की फसल को निकालना भारी पड़ गया। शहडोल में एक किसान अपने खेत में थ्रेसर से गेंहू की गहाई कर रहा था

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश के शहडोल से ददर्नाक मामला सामने आया है। यहां एक किसान को थ्रेसर मशीन से गेंहू की फसल को निकालना भारी पड़ गया। शहडोल में एक किसान अपने खेत में थ्रेसर से गेंहू की गहाई कर रहा था। इस बीच 6 साल की बच्ची का सिर धड़ से अलग हो गया। इस दर्दनाक हादसे में बच्ची ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। यह ह्रदय विदारक घटना शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र के घिसलि टोला की है। मामले की जानकरी लगते ही मौके पर पहुची धनपुरी पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी कि बच्ची की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है। लेकिन बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कैसे फंसा थ्रेसर में बच्ची का सिर?
दरअसल, शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र के घिसलि के रहने वाले किसान गजाधर लोधी गेंहू की खेती करते हैं। इसी क्रम में आज वह अपने ही परिवार की थ्रेसर मशीन से गेंहू की फसल की गहाई (दाने निकालना) करा रहे थे। इसी दौरान पास के खेत में खेल रही उनकी 6 साल की मासूम बच्ची राखी जिसके गले में में एक गमछा भी पड़ा था। खेलते-खेलते राखी के गले का वही गमछा थ्रेसर मशीन के बोल्ट में जा कर फंस गया। इसी गमछे के कारण मासूम बच्ची का सिर मशीन के पास जाकर फंस गया। मशीन में लगी पंखियों में बच्ची की गर्दन फस गई। पंखे की गति इतनी तेज रही कि बच्ची का सिर धड़ से अलग हो गया। इससे बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच
इस मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची धनपुरी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश में है कि बच्ची की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई होगी। इस पूरे मामले में धनपुरी थाना प्रभारी खेम सिंह ने बताया कि एक 6 साल की बच्ची का थ्रेसर मशीन की चपेट में आने से सिर धड़ से अलग हो गया। इससे उसकी मौत हो गई। मामले में मर्ग कायम कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!