इस्लामाबाद में बनने वाले कृष्ण मंदिर की कट्टरपंथियों ने नींव तोड़ी, जबरन दी अजान(Video)

Edited By Tanuja,Updated: 08 Jul, 2020 12:45 PM

muslim fundamentalists forcibly offer azan on temple land

पाकिस्तान में कृष्ण मंदिर बनने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बनने वाले पहले भव्य कृष्ण मंदिर के निर्माण को लेकर हंगामा शुरू हो गया है...

इस्‍लामाबादः पाकिस्तान में कृष्ण मंदिर बनने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बनने वाले पहले भव्य कृष्ण मंदिर के निर्माण को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। यहां के कट्टरपंथी इसके निर्माण में बाधा बन रहे हैं। कट्टरपंथियों ने पहले इस मंदिर के निर्माण पर रोक लगवाई ,फिर नींवतोड़ी और और अब मंदिर की जमीन पर जबरन अजान पढ़ना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari

इमरान खान सरकार ने पूरे मामले पर चुप्‍पी साध रखी है। कट्टरपंथियों की कायराना हरकत की अल्‍पसंख्‍यकों ने कड़ी आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि देश में अल्‍पसंख्‍यकों के खिलाफ असहिष्‍णुता बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि इमरान सरकार ने 2 दिन पहले ही मुस्लिम कट्टरपंथियों के फतवे के बाद इस मंदिर के निर्माण पर रोक लगा दी थी।

 

इस मंदिर का निर्माण पाकिस्‍तान के कैपिटल डिवेलपमेंट अथॉरिटी के जिम्मे था। पाकिस्‍तान सरकार ने अब मंदिर के संबंध में इस्‍लामिक ऑइडियॉलजी काउंसिल से सलाह लेने का निर्णय लिया है। धार्मिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्‍ता के अनुसार धार्मिक पहलू को देखने के बाद मंदिर को बनाने पर फैसला लिया गया।

PunjabKesari

उन्‍होंने कहा कि पीएम इमरान खान अल्‍पसंख्‍यकों के पूजा स्‍थलों के लिए फंड जारी करने पर निर्णय लेंगे। मंदिर के निर्माण पर रोक लगाने के बाद उन्‍होंने यह भी दावा किया कि पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!