PM मोदी को जान से मारने की धमकी और केजरीवाल के मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 13 Oct, 2018 09:05 PM

PM मोदी को जान से मारने की धमकी से लेकर केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर छापे, 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से...

नेशनल डेस्क: PM मोदी को जान से मारने की धमकी से लेकर केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर छापे, 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस को मिला ई-मेल
 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मोदी लहर को रोकने के लिए एक तरफ जहां विपक्ष ने महागठबंधन की पूरी तैयारी कर ली है, तो वहीं पीएम की जान पर भी खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को एक ई-मेल मिला है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी गई है।

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के घर छापे, 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा
 दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आयकर विभाग ने एक बार फिर उनके घर में छापेमारी की, जिस दौरान 100 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ। विभाग ने ये छापेमारी इनकम टैक्स रिटर्न्स को लेकर की है। 

दिल्ली की हवाओं में जहर घोल रहे पड़ोसी
पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में किसानों ने धान की कटाई के बाद पराली जलाना शुरू कर दिया है। इससे दिल्ली की हवाओं में जहर घुल रहा है। राजधानी मेंं गहराती प्रदूषण की समस्या को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सभी संबंधित एजेंसियों से धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पानी का छिड़काव करने के निर्देश दिए हैं। 

#MeToo पर पहली बार बोले शाह, एम जे अकबर के खिलाफ लगे अारोपों की होनी चाहिए जांच
केंद्रीय मंत्री और विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर पर यौन शोषण के आरोपों का मामला थमता दिखाई नहीं दे रहा है। अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि विदेश राज्यमंत्री पर लगे आरोपों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बात कही। 

दिल्ली में अाज से हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य, नहीं लगाने पर हो सकती है जेल
अगर आप लोगों ने अपनी गाड़ी के नंबर प्‍लेट को अभी तक हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट में तब्‍दील नहीं किया है तो आपको दिल्‍ली की सड़कों पर कार चलाने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्‍ली में अाज से सभी गाड़ियों के लिए हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट को अनिवार्य कर दिया गया है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की बड़ी जीत, मिली मानवाधिकार परिषद की सदस्यता
भारत ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र में अपनी बड़ी जीत का परचम लहराया। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC ) में भारत को 3 साल की सदस्यता मिल गई है। इसके चुनाव में एशिया-प्रशांत श्रेणी में भारत को 188 वोट मिले। भारत का यह कार्यकाल एक जनवरी, 2019 से शुरू होगा। 

शरीफ परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले निबटाने में विलंब से नाराज है HC
पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार के मामलों में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ सुनवाई पूरी करने में विलंब पर शुक्रवार को एहतिसाब अदालत को आड़े हाथों लिया और सुनवाई पूरी करने की समय-सीमा बढ़ा कर 17 नवंबर कर दी। पिछले साल 28 जुलाई को शरीफ को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद सितंबर 2007 में शरीफ परिवार के खिलाफ तीन मामले शुरू किए गए थे।  

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता बेहाल, आज फिर बढ़े दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 18 पैसे बढ़कर 82.66 रुपए हो गई है। वहीं, डीजल में 29 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और दिल्ली में डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स को रातों-रात लगा 9 अरब डॉलर का झटका
अमेर‍िकी बाजार में भारी गिरावट के बाद दुन‍िया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस को बड़ा झटका लगा है। रातों-रात ही बेजोस की संपत्ति में करीब 9 अरब डॉलर की कमी आ गई। अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट के चलते जेफ बेजोस की कंपनी का शेयर 6 फीसदी से ज्यादा टूट गया। ऐसा नहीं है कि यह झटका केवल जेफ बेजोस को लगा है। इस झटके से दुनिया के कई प्रमुख अरबपतियों को नुकसान उठाना पड़ा है।

इस बच्चे का गुस्सा है बड़ा जबरदस्त, धमकी के अनोखे अंदाज का वीडियो वायरल
 कुछ दिनों पहले  मजाक-मजाक में पाकिस्तान की भ्रष्ट राजनीति की धज्जियां उड़ा कर एक बच्ची रातोंरात सोशल मीडिया पर छा गई थी। अब एक और पाकिस्तानी बच्चा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस बच्चे का गुस्सैल अंदाज वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी उस पर प्यार आ जाएगा। बच्चा स्कूल ड्रेस में है और गोल चश्मा पहने हुए है, जो हैरी पॉटर की याद दिलाता है।

शोधः बिना नर के 2 मादा दे सकती हैं बच्चे को जन्म
2 मादा मिल कर एक बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इसके लिए किसी नर की भी जरूरत नहीं। ये दावा किया है चाइनीज़ एकेडमी ऑफ़ साइंसेस के शोधकर्ताओं ने। उनका कहना है कि बिना नर चूहे के दो चुहिया मिलकर बच्चे को जन्म दे सकती हैं। हालांकि, प्रजनन के तय नियमों को तोड़ते हुए, इस तरह से बच्चे के जन्म को संभव बनाने में आनुवांशिक इंजीनियरिंग का अहम योगदान है।

IND vs WI 2nd Test: भारत को लगा तीसरा झटका, पुजारा आउट
भारत और विंडीज के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने पहली पारी में 311 रनों पर ऑलआउट हो गई। जबकि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की और वह अर्धशतक बनाकर आउट हुए।

सुरक्षा घेरे को तोड़कर कोहली को मिलने अाए युवक के खिलाफ मामला दर्ज
भारत और विंडीज के बीच उप्पल स्टेडियम में दूसरे क्रिकेट टेस्ट में सुरक्षा घेरा तोड़कर कोहली के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करने वाले प्रशंसक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इंस्पेक्टर पी वेंकटेश्वरलू ने कहा कि आंध्र प्रदेश के कदापा जिले में रहने वाले 19 साल के मोहम्मद खान के खिलाफ का गैरकानूनी रूप से स्टेडियम में प्रवेश करने का मामला दर्ज कराया गया।

शादी की सालगिरह के मौके पर सायरा बानो ने शेयर की खूबसूरत तस्वीर
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार और सायरा बानो आज अपनी शादी की 52वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर सायरा ने ट्विटर पर एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, "सायरा बानो की तरफ से संदेश : मेरे कोहिनूर, मेरे साहब, मेरे सपनों के राजकुमार, मेरे यूसुफ जान, मैं लाखों की संख्या में प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार के लोगों की ओर से मिल रही इन बधाइयों पर शुक्रिया अदा कैसे करूं।

3 डिग्री ठंड में ‘कलंक’ की शूटिंग कर रहे है आलिया- वरुण, शेयर की तस्वीर
 बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'कलंक' की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म का दूसरा शेड्यूल कारगिल में शूट हो रहा है। हाल ही में आलिया ने इंस्टाग्राम पर वरुण के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है। सामने आई इस तस्वीर में वरुण और आलिया फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं। इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के साथ ही आलिया लिखती है- ‘कारगिल एक्स कलंक’।









 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!