क्रिप्टोकरेंसी के दुरुपयोग पर PM मोदी ने चेताया, बोले-ध्यान रखें...गलत हाथों में न जाए बिटकॉइन

Edited By Seema Sharma, Updated: 18 Nov, 2021 10:26 AM

nations must ensure crypto not in wrong hands can spoil our youth pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सिडनी डायलॉग'' को डिजिटली संबोधित करते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रणनीतिक साझेदारी को क्षेत्र और दुनिया के लिए कल्याणकारी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया रणनीतिक साझेदारी क्षेत्र और विश्व के लिए अच्छाई...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सिडनी डायलॉग' को डिजिटली संबोधित करते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रणनीतिक साझेदारी को क्षेत्र और दुनिया के लिए कल्याणकारी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया रणनीतिक साझेदारी क्षेत्र और विश्व के लिए अच्छाई की शक्ति है। प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल युग में हमारे चारों ओर सब कुछ बदल रहा है, इसने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को फिर से परिभाषित किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सिडनी डायलॉग को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बिटकॉइन को लेकर चेताते हुए कहा कि यह जरूरी है कि सभी लोकतांत्रिक देश मिलकर इस पर काम करें और यह सुनिश्चित करें कि बिटकॉइन गलत हाथों में न जाए, जो हमारे युवाओं को खराब कर सकता है।

 

पीएम मोदी ने डिजिटल युग संप्रभुता, शासन, नैतिकता, कानून, अधिकारों और सुरक्षा के समक्ष नए प्रश्न खड़े कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम उस बदलाव के समय में हैं जो युग में एक बार होता है। डिजिटल युग हमारे चारों तरफ सब कुछ बदल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि 1.3 अरब से अधिक भारतीयों की अपनी अलग डिजिटल पहचान है, भारत 6,00,000 गांव को ब्रॉडबैंड से जोड़ने के मार्ग पर अग्रसर है।

 

पीएम मोदी की तरफ से ‘सिडनी डायलॉग' को संबोधित करने को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सम्मान की बात बताया है। मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की दोस्ती बहुत गहरी है और समय के साथ हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे. हम अंतरिक्ष, विज्ञान, डिजिटल टेक्नोलॉजी समेत कई क्षेत्रों में काफी प्रगति कर रहे हैं।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!