अमेरिका जाने के लिए 32 साल का युवक बना 81 साल का बुजुर्ग, एक गलती ने खोली पोल

Edited By Anil dev,Updated: 10 Sep, 2019 11:52 AM

new york cisf police

आपने फिल्मों में कलाकारों द्वारा अपना वेशभूषा बदल सुरक्षा कर्मियों की आंखों में धूल झोंकते देखा होगा। आईजीआई एयरपोर्ट पर ऐसी ही एक घटना देखने को मिली, जहां एक 32 साल का युवक 81 साल के बुजुर्ग का भेष बना विदेश जाने की जुगत में थे।

नई दिल्ली: आपने फिल्मों में कलाकारों द्वारा अपना वेशभूषा बदल सुरक्षा कर्मियों की आंखों में धूल झोंकते देखा होगा। आईजीआई एयरपोर्ट पर ऐसी ही एक घटना देखने को मिली, जहां एक 32 साल का युवक 81 साल के बुजुर्ग का भेष बनाकर अमेरिका जाना चाहता था। पर फिल्मों के कलाकार की तरह वह आईजीआई पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा कर्मियों के तेज निगाहों को धोखा नहीं दे सका। उसकी पोल खुल गई। 

PunjabKesari

जांच करने पर पता चला कि बुजुर्ग की भेष में पहुंचा शख्स अहमदाबाद, गुजरात निवासी जयेश पटेल (32) जो सफेद दाढी और बाल लगा 81 साल के अपरीक सिंह नाम से अमेरिका जा रहा था। उसके पास इस दोनों ही नाम के पासपोर्ट भी मिले हैं। एसआई ने उसका पासपोर्ट देखा तो उसमें डेट ऑफ बर्थ 1 फरवरी 1938 थी। उस हिसाब से वह 81 साल का हो चुका था। एसआई ने उसे ध्यान से देखा तो इसकी स्किन उसके बूढ़े होने की गवाही नहीं दे रही थी। शक होने पर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। 

वहीं, एक अन्य मामले में सीआईएसएफ  के जवानों ने सफी नूरजई नामक एक अफगानी को पकड़ा है। जांच में पता चला कि वह पिछले कुछ समय में कई बार पाकिस्तान आता-जाता रहा है। फिलहाल दोनों को एयरपोर्ट थाना पुलिस सौंप दिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!