दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग और हवाई सफर हो सकता है महंगा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 02 Jan, 2020 12:41 PM

news bulletin delhi caa

दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग से लेकर हवाई सफर हो सकता है महंगा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक...

नेशनल डेस्क: दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग से लेकर हवाई सफर हो सकता है महंगा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे। 

दिल्ली: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके के बाद इमारत ढही...कई लोगों सहित दमकल कर्मी फंसे
दिल्ली के उद्योग नगर के पीरागढ़ी की एक फैक्ट्री में गुरुवार को आग लग गई। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह 4 बजकर 23 मिनट पर फैक्ट्री में आग लगने के बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद दमकल के सात वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया।

निर्भया के दोषियों को एकसाथ दी जाएगी फांसी, तिहाड़ में नए तख्ते और सुरंग तैयार
निर्भया के गुनहगारों के लिए फांसी के तख्ते तैयार कर लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि चारों दोषियों को एकसाथ फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। तिहाड़ जेल में पहले एक ही तख्ता था लेकिन अब इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। पीडब्ल्यूडी ने इस काम को सोमवार को पूरा किया। 

दिल्ली में CAA विरोध पर हिंसा के लिए AAP-कांग्रेस जिम्मेदार, माफी मांगें: जावड़ेकर
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं भाजपा के दिल्ली मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में राजधानी में हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि दोनों दल इस कृत्य के लिए जनता से माफी मांगें। जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा के जल्दी ही होने वाले चुनाव में भाजपा के पूरी ताकत से लड़ने और शानदार विजय पाने का विश्वास जताते हुए आज कहा कि पार्टी सकारात्मक एजेंडा के साथ मैदान में उतरेगी। 

गांदरबल में लश्कर का अंडरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, पाक आतंकी की मदद का आरोप
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक अंडरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गुंड निवासी रईस अहमद लोन (22) मोबाइल सिम कार्ड का धंधा करता था। उसने जिले में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों के लिए कई कार्ड पंजीकृत कराए। वहीं जांच के दौरान भूमिगत कार्यकर्ता लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध पाया गया।

कोटा के अस्पताल में थम नहीं रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, मरने वाले मासूमों की संख्या हुई 100
राजस्थान के कोटा जिले के जेकेलोन अस्पताल में दिसंबर के अंतिम 2 दिन में कम से कम 9 और शिशुओं की मौत हो गई। इसके साथ ही इस महीने अस्पताल में मरने वाले शिशुओं की संख्या 100 हो गई है। गत 23-24 दिसंबर को 48 घंटे के भीतर अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत को लेकर काफी हंगामा हुआ था। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा था कि यहां 2018 में 1,005 शिशुओं की मौत हुई थी और 2019 में उससे कम मौतें हुई हैं।

पाकिस्तान में गैर-सिखों के लिए 3 दिन बंद रहेगा करतारपुर गुरुद्वारा साहिब
पाकिस्तान ने गुरु गोबिंद सिंह जयंती के अवसर पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब को 3 दिनों के लिए स्थानीय गैर-सिख श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार पाक के गैर सिख शुक्रवार से 3 से 5 जनवरी तक यहां प्रवेश नहीं कर सकेंगे। 

इस देश में जन्मा वर्ष 2020 का सबसे पहला बच्चा, भारत में पैदा हुए सबसे अधिक बच्चे
साल 2020 के पहले दिन यानि एक जनवरी को पूरी दुनिया में पैदा हुए बच्चों को लेकर यूनिसेफ ने आंकड़ा जारी किया है। इस आंकड़े के अनुसार दुनिया भर में नए साल पर जितने बच्चे पैदा हुए उनमें से 17 फीसदी बच्चे भारत में पैदा हुए। यूनिसेफ से साल के पहले दिन जन्म लेने वाले बच्चों के आंकड़े जारी किए। संभावित आंकडों के मुताबिक 01 जनवरी 2020 को 3,92,078 बच्चे पैदा हुए।

ट्राई का ग्राहकों को New Year गिफ्ट, 130 रुपए में मिलेंगे 200 चैनल
उपभोक्ता हितों के संरक्षण के लिए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने बुधवार को केबल और प्रसारण सेवाओं के लिए नई नियामकीय रूपरेखा पेश की। इसके तहत केबल टीवी के ग्राहक कम कीमत पर अधिक चैनल देख सकेंगे। खास बात यह है कि नियामक ने उपभोक्ताओं द्वारा सभी ‘फ्री टू एयर' चैनलों के लिए दिए जाने वाले मासिक शुल्क की सीमा 160 रुपए तय कर दी है। 

शेयर बाजार में उछाल जारी- सेंसेक्स 132 अंक मजबूत, निफ्टी 12,200 के पार
चीन के बाजारों से सकारात्मक रुख के बीच बैंकिंग, ऊर्जा और धातु कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 132 अंक बढ़ गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 132.13 अंक यानी 0.32 प्रतिशत बढ़कर 41,438.15 अंक पर पहुंच गया। 

ग्रेटा थुनबर्ग ने 5 शब्दों में बताया कैसा रहा साल 2019, ट्रेंड कर रहा #2019In5Words
नए साल 2020 का आगमन हो चुका है। साल 2019 में लोगों ने दुनिया में बहुत सी घटनाएं देखीं, जिसमें जलवायु परिवर्तन के मुद्दों के साथ-साथ कई चीजों पर विरोध और मानवता के कुछ खूबसूरत उदाहरण भी शामिल हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर #2019In5Words काफी ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड के जरिए लोग 5 शब्दों में बता रहे हैं कि उनके लिए 2019 कैसा रहा।

पुलिस ने कूड़ा फैंकने वाले कपल को ढूंढा, फिर दिए 14 लाख रुपए
इंग्लैंड में एक कपल के लिए क्रिसमस काफी खास हो गया।पुलिस ने बताया,"एक जोड़े के लिए क्रिसमस काफी अच्छा हो गया और इसके लिए रिसाईक्लिंग सेंटर के कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। पिछले महीने हमें बताया गया था कि एक कार्डबोर्ड बॉक्स के अंदर उन्हें कुछ मिला है।"  पुलिस ने अपने फेसबुक पर लिखा,"स्टाफ के लोग बिजली का तार तलाश कर रहे थे तभी उन्हें एक बॉक्स दिखाई दिया जो दूसरे बॉक्स में फंसा हुआ था।

AUS v NZ: सिडनी में सम्मान बचाने उतरेगा न्यूजीलैंड, धुंए से हो सकती है बड़ी समस्या
 न्यूजीलैंड की टीम तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरे पर अपना सम्मान बचाने उतरेगी। हालांकि खिलाड़ियों के लिए यहां जंगल में लगी आग के धुंए से कुछ परेशानी हो सकती है। न्यू साउथ वेल्स में जंगल में लगी आग से शनिवार को मैच के दूसरे दिन सबसे ज्यादा चुनौती मिलेगी क्योंकि इस दिन तापमान और धुआं बढ़ सकता है। 

हार्दिक ने नताशा के साथ की सगाई, सोशल मीडिया पर कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन
टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आखिरकार मॉडल और एक्टर नताशा स्टेनकोविक के साथ अपना रिलेशन कबूल लिया है। हार्दिक ने सोशल मीडिया पर नताशा के साथ कुछ फोटो शेयर की है जिसमें नताशा सगाई की अंगूठी पहने हुए दिख रही हैं। वही हार्दिक की सगाई की यह खबर सुनकर क्रिकेट जगत से लेकर फैंस भी काफी हैरान हुए है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पांडया के पोस्ट पर हैरतअंगेज कमेंट किया है। 

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया से अजय का फर्स्ट लुक हुआ आउट, एयरफोर्स ऑफिसर के किरदार में आएंगे नजर
अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का मोस्ट अवेटेड पहला लुक आउट हो गया है। इंडियन एयर फ़ोर्स के ऑफिसर के रूप में सुपरस्टार का लुक काफी इम्प्रेसिंग है। फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक दुधैया ने ट्विटर पर नए साल के रूप में दर्शकों के लिए बेहतरीन गिफ्ट दिया है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि फिल्म इस साल 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सिनेमाघरों में उतरेगी।

फरहान अख्तर ने 'तूफान' के स्पेशल लुक के साथ किया नए साल का आगाज
आरओएमपी पिक्चर्स के साथ एसोसिएशन में एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की फिल्म पूरा साल चर्चा का विषय रही है जिसमें फरहान अख्तर एक राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।




 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!