राहुल का मोदी पर हमला और केजरीवाल का किसानों को तोहफा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 06 Feb, 2019 02:25 PM

news bulletin narinder modi bjp rahul ghandi sambit patra

कांग्रेस अध्यक्ष का मोदी पर निशाना से लेकर केजरीवाल का किसानों को बड़ा तोहफा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष का मोदी पर निशाना से लेकर केजरीवाल का किसानों को बड़ा तोहफा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

पीएम मोदी ने अपने दोस्तों की जेब में डाल दिया मनरेगा का पैसा: राहुल गांधी
लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। इसी के तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को ओडिशा दौरे पर हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी दूसरी बार ओडिशा आए हैं। भवानीपाटना में जनसभा को संबाधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

राहुल गांधी अपराधी नंबर 1 और रॉबर्ट वाड्रा अपराधी नंबर 2: संबित पात्रा
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा ने अवैध तरीके से लंदन में संपत्तियां खरीदी है।  संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि कांग्रेस के सभी बड़ नेता जमानत पर हैं। 

केजरीवाल का किसानों को बड़ा तोहफा, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें दिल्ली में होगी लागू
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने किसानों को स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों के अनुरूप कृषि उत्पादों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इसका ऐलान किया है। 

JNU देशद्रोह केस: दिल्ली सरकार को कोर्ट ने लगाई फटकार, पूछा- ऐसे कैसे रोक दी फाइल
दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट ने 2016 के देशद्रोह मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं अन्य पर मुकद्दमा चलाने की मंजूरी हासिल करने के लिए दिल्ली पुलिस को बुधवार को 28 फरवरी तक का समय दिया। कोर्ट ने कहा कि देशद्रोह के मामले में चार्जशीट पर कोर्ट राज्य सरकार की मंजूरी के बिना सुनवाई नहीं कर सकती।

विमान ने 3 बार उड़ान भरी, तीनों बार टेक ऑफ के बाद ही वापस लौटा
अमेरिका में एक विमान के लगातार 3 बार उड़ान भरने और कुछ देर बाद ही वापस लौटने का मामला सामने आया है । किस्सा लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट का है जहां से हवाई के मॉई के लिए विमान ने तीन बार उड़ान भरी लेकिन टेक ऑफ के बाद ही वापस बुला लिया गया। तीन बार वापस बुलाने के बाद हवाईयन एयरलाइंस की फ्लाइट को रद्द ही कर दिया गया। फ्लाइट में किसी प्रकार की गड़बड़ी के लिए एयरलाइंस ने कुछ नहीं बताया।

8 महीने बाद इस माह दूसरी मुलाकात करेंगे ट्रंप-किम, स्थान और वक्त का किया ऐलान
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सनकी किम जोंग की 8 माह बाद होने वाली दूसरी मुलाकात का स्थान और वक्त तय हो गया है।स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच में ट्रंप ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि वह किम जोंग उन से 27-28 फरवरी को वियतनाम में मिलेंगे। इससे पहले दोनों नेता 12 जून को सिंगापुर में मिले थे। उस दौरान दोनों नेताओं के बीच 90 मिनट बातचीत हुई थी।

मजबूत विज्ञापन के दम पर अल्फाबेट ने कमाए 64 हजार करोड़ रुपए
गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने कमाई के मामले में अपना पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। अल्फाबेट ने वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही (अक्तूबर-दिसंबर) में 8.94 अरब डॉलर (करीब 64 हजार करोड़ रुपए) का मुनाफा कमाया है। 

पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही कटौती पर लगा ब्रेक, आज स्थिर रही कीमतें
काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार कटौती का सिलसिला जारी है।  मंगलवार एक बार फ‍िर से पेट्रोल के दाम में कटौती दर्ज की गई थी लेकिन आज यानि 6 फरवरी 2019 को पेट्रोल-डीजल को दाम में स्थिर रहे। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.44 और डीजल 65.51 प्रति लीटर बिक रहा है। 

व्हीलचेयर पर बैठे दूल्हे ने दुल्हन के साथ किया ऐसे डांस, देखें दिल छूने वाला वीडियो
सोशल मीडिया पर शादी के डांस का दिल को छू लेने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर आंखों में भी आंसू आ सकते हैं। इस वीडियो क्लिप को टिक-टॉक पर एना बेल गारसिया ऑर्टिज ने शेयर किया है। फेसबुक पर इस वीडियो को 6 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

राजनीति में रॉबर्ट वाड्रा की एंट्री! कुछ ही घंटो में हटा दिए गए पोस्टर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी के महासचिव के रूप में कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के साथ 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कमरा एलॉट कर उनकी नाम भी पट्टिका भी लगा दी गई है। वहीं इसी बीच उनके एक पोस्टर ने नए बवाल को खड़ा कर दिया है। 

गेंदबाजों को खूब धोते हैं टिम सेफर्ट, 24 की उम्र बना चुके हैं कई बड़े रिकॉर्ड
वेलिंगटन टी-20 में टीम इंडिया के लगभग सभी बॉलरों को अच्छे से धोने वाले टिम सेफर्ट ऐसे अचानक ही न्यूजीलैंड की टीम में नहीं आए। बल्कि महज 24 साल की उम्र में उनके नाम इतने बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं कि कोई भी उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक मान सकता है। 

1st T-20 : न्यूजीलैंड की विस्फोटक बल्लेबाजी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुक्सान पर 220 रनों का लक्ष्य दिया है। 

आंसुओं में बदला रणवीर सिंह का जोश, अपने संघर्ष की कहानी देख हुए इमोशनल
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म गली बॉय की प्रमोशन में बिजी हैं। इसी प्रमोशन के सिलसिले में वह हाल ही में एक डांस रिएलिटी शो का हिस्सा बनने पहुंचे। 

टोनी कक्‍कड़ का साॅन्ग 'कुछ कुछ होता है' रिलीज, प्रियांक के साथ फ्लर्ट करती दिखीं नेहा कक्‍कड़
वैलेंटाइंन वीक कल यानि 7 फरवरी से शुरु होने वाला है। इसके साथ ही बाॅलीवुड इंडस्ट्री में भी इसका रंग चढ़ गया है। हाल ही में सिंगर टोनी कक्‍कड़ ने एक रोमांकिट साॅन्ग 'कुछ कुछ होता है' रिलीज किया। इसमें नेहा कक्‍कड़, अंकिता शर्मा, टोनी कक्‍कड़ और प्रियांक शर्मा हाई स्‍कूल स्‍टूडेंट्स के किरदार में दिखाई दे रहे है। ये पहली बार होगा जब भाई के किसी म्यूजिक वीडियो में नेहा ने एंट्री की हो।

Valentine Day 2019: लवर का चेहरा देखकर जानें कहीं वे बेवफा तो नहीं
ल से वेंलेटाइन वीक स्टार्ट हो जाएगा, प्यार करने वाले हर दिन को पूरा-पूरा एंजॉय करेंगे। व्यक्ति चाहता है की उसका लवर रिलेशनशिप में ईमानदार रहे और केवल उसी का होकर रहे। आज के दौर में किसी के दिल में क्या चल रहा है ये जानना बहुत मुश्किल है।

बुधवार के दिन किया ये काम देगा धन का भंडार
इतना तो सभी जानते हैं कि बुधवार का दिन हिंदू धर्म के प्रथम पूज्य देवता भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन इनकी विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। इन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। इनके इस नाम से ही साफ़ होता है जो भक्त पूजा-पाठ से इन्हें प्रसन्न कर लेता है उसके जीवन के सारे कष्ट और विघ्नों को गणपति बहुत जल्दी हर लेते हैं। 





 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!