राघव चड्डा ने संसद में GST पर दिया अधूरा ज्ञान तो निर्मला सीतारमण ने पढ़ा दिया 'इकोनॉमिक्स' का पाठ, देखें वीडियो

Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 Aug, 2022 11:33 AM

nirmala sitharaman raghav chadha economics gst parliament

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीते दिनों संसद में जीएसटी और महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा लेकिन वह अपने ही बयान पर घिरते नज़र आए। दरअसल,  राघव चड्ढा ने बहस के दौरान जीएसटी को लेकर कुछ ऐसा मैथ समझाया कि जिसके बाद निर्मला...

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीते दिनों संसद में जीएसटी और महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा लेकिन वह अपने ही बयान पर घिरते नज़र आए। दरअसल,  राघव चड्ढा ने बहस के दौरान जीएसटी को लेकर कुछ ऐसा मैथ समझाया कि जिसके बाद निर्मला सीतारमण ने उनकी जमकर क्लास लगा दी। जिसका अब एक वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, राज्यसभा में बढ़ती महंगाई को लेकर राघव चड्ढा ने कहा कि जो चीज 100 रुपये में बिकती थी, वो आज 150 रुपये में बिकती है तो इतने रुपये पर जीएसटी की दर लगती है। इससे सरकार को ज्यादा जीएसटी मिलती और उसका खजाना बढ़ता है। राघव चड्ढा ने कहा कि ऐसे में सरकार की मंशा महंगाई कम करने की कभी हो ही नहीं सकती है।

इसके बाद जवाब में निर्मला सीतारमण ने राघव चड्ढा को इकोनॉमिक्स का एक नया पाठ पढ़ाया।  उन्होंने कहा कि जब महांगाई बढ़ती है तो उपभोग कम हो जाता है। इससे जाहिर तौर पर टैक्स कलेक्शन भी कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राघव चड्ढा युवा प्रतिनिधि है लेकिन इकोनोमिक्स को दरकिनार कर देने से कोई फायदा नहीं होने वाला है।

निर्मला सीतारमण ने इस बात का भी जिक्र किया कि जीएसटी काउंसिल में दिल्ली और पंजाब के भी वित्त मंत्री शामिल हैं। क्या वो ये कहना चाह रहे हैं कि इन राज्यों के मंत्री जीएसटी कलेक्शन ज्यादा होने से खुश होंगे...ये गलत है।

वहीं इससे  पहले राघव चड्ढा ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अलग से भी मुलाकात की। उन्होंने अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर लगाए गए 12 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि यह मुगल काल के ‘जजिया’ कर की याद दिलाता है।   

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!