ओला ने गूगल मैप्स को बोला बॉय- बॉय, लॉन्च किया खुद का AI बेस्ड इन-हाउस नेविगेशन मैप ऐप

Edited By Radhika,Updated: 08 Jul, 2024 02:08 PM

ola launches its own ai based in house navigation map app

ओला ने गूगल मैप्स को बॉय- बॉय बोल दिया है। कंपनी नेविगेशन के लिए अब खुद का मैप लेकर आई है। ये कंपनी की खुद की डेवलपमेंट होगी। ओला मैप पर पूरी तरह से शिफ्ट होने के बाद कंपनी नेविगेशन के लिए गूगल मैप्स का सहारा नहीं लेगी।

ऑटो डेस्क: ओला ने गूगल मैप्स को बॉय- बॉय बोल दिया है। कंपनी नेविगेशन के लिए अब खुद का मैप लेकर आई है। ये कंपनी की खुद की डेवलपमेंट होगी। ओला मैप पर पूरी तरह से शिफ्ट होने के बाद कंपनी नेविगेशन के लिए गूगल मैप्स का सहारा नहीं लेगी।

ओला के को- फाउंडर भविश अग्रवाल ने ट्विटर पर कहा कि, "पिछले महीने Azure से बाहर निकलने के बाद, अब हम Google Maps से पूरी तरह से बाहर निकल चुके हैं। हम सालाना 100 करोड़ रुपये खर्च करते थे, लेकिन हमने इस महीने पूरी तरह से अपने इन-हाउस Ola Maps पर जाकर उसे 0 कर दिया है! अपना Ola ऐप चेक करें और ज़रूरत पड़ने पर अपडेट करें।" 

PunjabKesari

भाविश अग्रवाल ने किया ट्वीट- 

भाविश अग्रवाल ने अपने एक पोस्ट में कहा है कि "जो लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि हमने ओला मैप्स में क्या बनाया है और हमने ओपन सोर्स कम्यूनिटी से क्या लाभ उठाया है, उनके लिए इस सप्ताहांत में एक डिटेल्ड तकनीकी ब्लॉग पब्लिश किया जाएगा। आशा है कि आप सभी इसे पढ़कर आनंद लेंगे!"

वहीं, 11 मई को भविश अग्रवाल ने X पर लिखा था कि एक सप्ताह के भीतर मैप और नेविगेशन की जरूरत को पूरा काने में फर्म की AI कृत्रिम पूरी तरह से सक्षम हो जाएगी। इसके साथ ही Krutrim AI समय कहा गया था कि यह क्लाउड सेवाओं के भीतर मैपिंग समस्या को बेहतर करेगी।

PunjabKesari

AI बेस्ड होगा ऐप- 

ओला मैप्स से लोकेशन-बेस्ड सर्विस सहित लोकेशन इंटेलिजेंस सेवाएं भी मिलेंगी।  प्रदान करेंगा। इस ऐप से कंपनी के प्रमुख राइड-हेलिंग ऐप की मैपिंग की ज़रुरतें भी पूरी होंगी। बता दें कि कंपनी ने जनवरी में सॉफ्टवेयर अपडेट के हिस्से के रूप ईवीस के लिए ओला मैप्स को रोलआउट करने का ऐलान किया था।  

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!