उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्तक, गाजियाबाद में मिले 2 मरीज

Edited By Pardeep,Updated: 18 Dec, 2021 06:59 AM

omicron variant knocked in uttar pradesh 2 patients found in ghaziabad

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में फिलहाल 110 से ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दो मरीजों को ओमिक्रॉन...

नेशनल डेस्कः भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में फिलहाल 110 से ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दो मरीजों को ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है। गाजियाबाद के बुजुर्ग दंपत्ति में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिले हैं। दोनों ही शख्स बीते दिनों महाराष्ट्र से लौटे थे। दोनों में किसी भी तरह के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन सावधानी के लिए उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि दोनों 2 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, हालांकि शुक्रवार को आए जीनोम सिक्वेंसिंग के परिणाम के बाद उनमें कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हो गई। 

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि देश के 11 राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश से मामला सामने आने के बाद अब यह वायरस 12 राज्यों तक पहुंच चुका है। केंद्र सरकार ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में तेजी से फैल रहा है और लोगों को गैर-जरूरी यात्रा से बचने की जरूरत है। उसने कहा कि सामूहिक समारोहों और नए साल के जश्न को बड़े स्तर पर आयोजित नहीं किया जाना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!