आॅनलाइन फ्रॉड:  Paytm में नहीं थे पैसे, एक क्लिक किया और अकाउंट खाली

Edited By shukdev,Updated: 11 Sep, 2019 08:17 PM

online fraud there was no money in paytm one clicked and account empty

Paytm ऐप में KYC के लिए नोटिफिकेशन आ रहें हैं तो सावधान हो जाएं। Paytm KYC को लेकर आॅनलाइन फ्रॉड चल रहा है। ताजा मामला झारखंड़ रांची का है। रांची के रहने वाले सतीश कुमार को रविवार को एक कॉल आई और कहा गया कि पेटीएम की तरफ से बात कर रहे हैं और आपका ...

नई दिल्ली: Paytm ऐप में KYC के लिए नोटिफिकेशन आ रहें हैं तो सावधान हो जाएं। Paytm KYC को लेकर आॅनलाइन फ्रॉड चल रहा है। ताजा मामला झारखंड़ रांची का है। रांची के रहने वाले सतीश कुमार को रविवार को एक कॉल आई और कहा गया कि पेटीएम की तरफ से बात कर रहे हैं और आपका KYC पेंडिंग है। कॉल करने वाले ने कहा कि पेटीएम कस्टमर केयर से बात कर रहे हैं और आपका KYC अपडेट करना है। KYC अपडेट नहीं हुआ तो आप वॉलेट नहीं यूज कर पाएंगे।

PunjabKesari
टेक्स्ट मैसेज में एक लिंक था जैसे ही सतीश ने लिंक पर क्लिक किया पेटीएम ओपन हुआ। खुद को पेटीएम कस्टमर केयर बताने वाले शख्स ने पेटीएम के साथ लिंक्ड डेबिट कार्ड के चार डिजिट मांगे नहीं, बल्कि उसे उनके ही पेटीएम में दर्ज करने के लिए कहा। जैसे ही उन्होंने चार डिजिट दर्ज किया उनके अकाउंट से लगभग 26000 रुपए किसी दूसरे नंबर पर ट्रांसफर हो गए।


PunjabKesari
सतीश ने पेटीएम कस्टमर केयर से बात की तो उनसे FIR की कॉपी मांगी गई है। हैरानी की बात ये है कि पेटीएम कस्टमर केयर बताने वाला फ्रॉड की तरफ से अब तक ये कहा जा रहा है कि वो पेटीएम से ही बात कर रहा है और कंपनी गलती से ये लिंक भेजा गया और पैसे कट गए जो 48 घंटे में वापस आ जाएंगे। पेटीएम ओपन करने पर भी ये मैसेज आज कल लोगों को दिखता है कि अगर KYC नहीं किया तो वॉलेट यूज नहीं कर पाएंगे। लेकिन पेटीएम पर KYC कराने का तरीका अलग है और इसके लिए पेटीएम की तरफ से आपके पास कोई शख्स भेजा जाता है जो KYC करते हैं।

PunjabKesari
इस तरह के ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए आप अपने कार्ड की डीटेल्स किसी के साथ शेयर न करें। मैसेज में आए हुए किसी भी लिंक को क्लिक न करें। इस तरह के लिंक्स आपके सीधे पेटीएम पर रीडायरेक्ट करते हैं और कार्ड के क्रेडेंशियल्स कलेक्ट करके अटैकर को भेजते हैं। आपके वॉलेट में पैसे हो या न हो, अगर आपने पेटीएम से अपना कार्ड लिंक कर रखा है तो इसके जरिए पैसे ट्रांसफर कर लिए जाते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!