'प्लीज पास कर देना पापा की डेथ हो गई है', बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट में लिखा ऐसा, तस्वीरें वायरल

Edited By Mahima,Updated: 05 Mar, 2024 05:00 PM

please pass papa has died this is written in the answer sheet

अक्सर बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। इस बार भी एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया है। बिहार के 12वीं कक्षा की छात्रा ने अपनी आंसर शीट में टीचर से पास करने की गुजारिश की है। छात्रा की इस कॉपी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया...

नेशनल डेस्क: अक्सर बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। इस बार भी एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया है। बिहार के 12वीं कक्षा की छात्रा ने अपनी आंसर शीट में टीचर से पास करने की गुजारिश की है। छात्रा की इस कॉपी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खुब तेजी से वायरल हो रही हैं। दरअसल छात्रा ने कॉपी के अंदर बताया है कि उसके पिता की कि डेथ हो गई थी, जिस वजह से उसे वे बिल्कुल भी पढ़ नहीं पाया। इस लिए छात्रा से लिख कर शिक्षक से आग्रह किया कि उसे पास कर दिया जाए। इतना ही नहीं छात्रा ने एक प्रश्न के उत्तर में प्यार की बातें भी लिखी हैं, जिन्हें पढ़कर सभी हैरान हैं।

छात्रा की आंसर शीट देख...
बता दें कि बिहार बोर्ड परीक्षाओं की कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है। बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था तब भी एक छात्रा की कॉपी सामने आई और शिक्षकों ने उसमें उल्टी-सीधी बाते लिखी देखीं। अपने हालात बताते हुए छात्रा ने लिखा कि मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, "मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं। प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर''। 

PunjabKesari

आंसर शीट में लिखे ये सब
छात्रा की कॉपी में यह सब लिखा देख सभी चौंक गए हैं। इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में छात्रा ने प्यार की बातें लिख डाली हैं। सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं। जिसके उत्तर में छात्रा ने लिखा कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी।

PunjabKesari

सिर पर चोट लगने के बारे में बताया
छात्रा ने यह भी लिखा कि उसके सिर पर चोट आई हुई है। कॉपी में लिखा था कि आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। ये सारी उत्तर पुस्तिकाएं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!