'टुकड़े-टुकड़े गैंग की सुल्तान बन गई है कांग्रेस', PM मोदी ने मैसूर से INDIA गठबंधन पर साधा निशाना

Edited By Yaspal,Updated: 14 Apr, 2024 11:50 PM

pm modi targets india alliance from mysore

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उसे ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग का सुल्तान' करार दिया। उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी पर खतरनाक इरादे से देश को ‘बांटने, तोड़ने और कमजोर'करने का आरोप लगाया।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उसे ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग का सुल्तान' करार दिया। उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी पर खतरनाक इरादे से देश को ‘बांटने, तोड़ने और कमजोर'करने का आरोप लगाया। मोदी ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला करते हुए आरोप लगाया, ‘‘लूट के कारण सरकार का खजाना खाली है, विकासात्मक और कल्याणकारी योजनाएं बंद हो रही हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस को चुनाव लड़ने में मदद करने के लिए कर्नाटक से सैकड़ों करोड़ रुपये का काला धन देश भर में भेजा जा रहा है। यह कांग्रेस का शासन मॉडल है।'' मोदी मैसूरु के महाराजा कॉलेज मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। यह चुनावी सभा मैसूरु, चामराजनगर, मांड्या और हासन लोकसभा क्षेत्रों से भाजपा और जनता दल सेक्युलर उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए आयोजित की गई थी।

मोदी ने कहा, ‘‘यह (भारत) ऐसी भूमि है जहां माताएं अपने बच्चों को देश की सेवा के लिए सशस्त्र बलों में भेजने का सपना देखती हैं। दूसरी ओर, एक कांग्रेस पार्टी है जो ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग का सुल्तान' बनती जा रही है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘देश को बांटने, तोड़ने और कमजोर करने की कांग्रेस की खतरनाक मंशा अब भी वैसी ही है।''

कांग्रेस ने देश से नफरत की सारी हदें पार कीं
राष्ट्रवादी जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के अलावा जद(एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भी मंच साझा किया। कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीट हैं जिनमें से 25 पर भाजपा चुनाव लड़ रही है जबकि पिछले साल सितंबर में राजग में शामिल हुई जद(एस) मांड्या सहित तीन सीट पर चुनाव लड़ रही है। मोदी ने कहा, ‘‘कर्नाटक में राजग को एचडी देवेगौड़ा और (भाजपा नेता बीएस) येदियुरप्पा जैसे वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन और जद(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी का सहयोग प्राप्त है।''उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने ‘‘देश से नफरत की सारी हदें'' पार कर दी हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कर्नाटक के लोग गवाह हैं कि जो लोग भारत के खिलाफ बोलते हैं, कांग्रेस उन्हें इनाम के तौर पर चुनाव का टिकट देती है। हाल ही में आपने देखा होगा कि कांग्रेस की चुनावी रैली में एक व्यक्ति ने लोगों से ‘भारत माता की जय' का नारा लगवाया, लेकिन ऐसा करने से पहले उन्हें मंच पर बैठे नेताओं की अनुमति लेनी पड़ी थी।'' उन्होंने सवाल किया कि क्या किसी को ‘भारत माता की जय' बोलने के लिए अनुमति की आवश्यकता होती है? मोदी ने जनता से सवाल करते हुए कहा, ‘‘क्या देश, कर्नाटक, मैसूरु ऐसी कांग्रेस को माफ करेंगे? पहले ‘वंदे मातरम्' का विरोध किया और अब ‘भारत माता की जय' कहने से कतराते हैं। यह कांग्रेस के पतन की पराकाष्ठा है।''

भाजपा ने मैसूरु से यहां के पूर्व शाही परिवार के वंशज यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि देवेगौड़ा के बेटे एवं पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी मांड्या से सहयोगी जद(एस) के प्रत्याशी हैं। कर्नाटक भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दक्षिण भारत का एकमात्र राज्य है जहां पार्टी सत्ता पर काबिज रह चुकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 28 में से 25 सीट पर जीत दर्ज की थी जबकि पार्टी द्वारा समर्थित एक निर्दलीय भी विजयी हुआ था।

कांग्रेस नेता विदेश जाकर भारत की खराब छवि पेश करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर सत्ता के लिए आग से खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे समय में जब भारत का सम्मान विश्व में बढ़ रहा है, कांग्रेस नेता विदेश जाकर भारत की खराब छवि पेश करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘देश अपने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देता है, लेकिन कांग्रेस सेना से ‘सर्जिकल स्ट्राइक' के सबूत मांगती है। कांग्रेस एक प्रतिबंधित संगठन की राजनीतिक शाखा के साथ काम कर रही है जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है।''

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि देश में तुष्टिकरण का ‘खुला खेल' चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मेलों और त्योहारों पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है। मोदी ने सवाल किया, ‘‘क्या आप देश का प्रशासन वोट बैंक की राजनीति का खेल खेलने वालों के हाथों में सौंप देंगे?''उन्होंने कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के ‘बहिष्कार' को लेकर आड़े हाथ लिया और कहा कि उसने ‘हमारी आस्था का अपमान' किया।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ‘इंडिया' गठबंधन के लोग ‘सनातन को खत्म' करना चाहते हैं और ‘हिंदू धर्म की शक्ति को नष्ट करना चाहते हैं'।''उन्होंने कहा कि ‘‘जब तक मोदी हैं और उन्हें आपका आशीर्वाद प्राप्त है तब तक नफरत की ये ताकतें कभी सफल नहीं होंगी।'' कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटों के लिए दो चरण में मतदान होगा। पहले चरण में 14 लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा जबकि शेष 14 सीट पर सात मई को मतदान होगा।

मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव 2047 के लिए ‘विकसित भारत' का भविष्य तय करेगा। उन्होंने दावा किया कि देश की प्रगति के लिए वह अपना एक-एक मिनट लगा रहे हैं। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कभी भी अपने 60 साल के शासन का हिसाब नहीं दिया, क्योंकि वह केवल समस्याएं पैदा करना और धोखा देना जानती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कर्नाटक, सत्तारूढ़ कांग्रेस की लूट के लिए ‘‘एटीएम राज्य'' बन गया है।

मोदी ने भाजपा के घोषणापत्र में उल्लेखित गारंटी का जिक्र करते हुए इसे ‘नये भारत' की तस्वीर बताया। इससे पहले जनसभा को संबोधित करते हुए देवेगौड़ा ने मोदी की जमकर प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने पिछले 10 साल में विश्व स्तर पर भारत को काफी सम्मान दिलाया है। उन्होंने कहा, ‘‘राज्य को बचाने के लिए मैंने कुमारस्वामी से मोदी के साथ जाने को कहा।'' पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन पर भी निशाना साधा। उन्होंने ‘कुशासन'और मोदी के बारे में खराब बातें कहने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उप मुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार को भी आड़े हाथ लिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!