PM मोदी आज इकोनॉमिक टाइम्स ग्लोबल बिजनेस समिट को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 17 Feb, 2023 05:30 AM

pm modi will address the economic times global business summit today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार शाम दिल्ली के होटल ताज पैलेस में इकोनॉमिक टाइम्स वैश्विक व्यवसाय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन 2023 का विषय "लचीलापन, प्रभाव, प्रभुत्व" है। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 17-18 फरवरी को आयोजित...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार शाम दिल्ली के होटल ताज पैलेस में इकोनॉमिक टाइम्स वैश्विक व्यवसाय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन 2023 का विषय "लचीलापन, प्रभाव, प्रभुत्व" है। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 17-18 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
कर्नाटक: विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सरकार का अंतिम बजट पेश करेंगे बोम्मई 

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शुक्रवार को अपनी सरकार का अंतिम बजट पेश करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस बजट के जरिए “सभी को खुश” करने का प्रयास किया जाएगा। बजट को “जन-समर्थक” बताते हुए बोम्मई हाल के दिनों में कई बार यह कह चुके हैं कि इसमें गरीबों, कमजोर वर्गों, किसानों, श्रमिक वर्गों, महिलाओं और युवाओं आदि को अधिक समर्थन देने वाले कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। 

शाह आज से महाराष्ट्र के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 17 फरवरी को तीन दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र जाएंगे। इस दौरान वे नागपुर, पुणे और कोल्हापुर शहरों का दौरा करेंगे। शाह कई विकास कामों का लोकार्पण करेंगे और साथ ही बीजेपी की संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे। 

भाजपा के शीर्ष नेता आज नागालैंड में करेंगे प्रचार 
केंद्रीय मंत्रियों किरेन रीजीजू और सर्बानंद सोनोवाल सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता नागालैंड में शुक्रवार को चुनाव प्रचार करेंगे। नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा। प्रदेश भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के संयोजक सप्रालू ने बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्रीय कानून मंत्री रीजीजू लोंगवा सार्वजनिक मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे और बाद में मोन जिले के फोमचिंग तथा तिजित निर्वाचन क्षेत्रों में सभाओं में शामिल होंगे।

भारत, जापान दो सप्ताह के सैन्य अभ्यास की करेंगे शुरुआत  
भारत और जापान की सेनाएं शुक्रवार से दो सप्ताह का सैन्य अभ्यास शुरू करेंगी। जापान के शिगा प्रांत में संयुक्त अभ्यास से दोनों सेनाओं को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने, अपने व्यापक अनुभव साझा करने और परिस्थितिजन्य जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलेगी। भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा कि मौजूदा वैश्विक हालात की पृष्ठभूमि में दोनों देशों के सामने आने वाली सुरक्षा चुनौतियों के संदर्भ में ‘धर्म गार्जियन' अभ्यास महत्वपूर्ण है। 

सुजलाम-सुफलाम जल अभियान का आज राज्यव्यापी शुभारंभ 
गुजरात में भूमिगत जल स्तर को ऊपर लाने के उद्देश्य से वर्षा जल के अधिकतम संग्रह के लिए सुजलाम-सुफलाम जल अभियान का राज्यव्यापी शुभारंभ 17 फरवरी से किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शुक्रवार सुबह गांधीनगर के खोरज गांव के तालाब को गहरा करने का कार्य शुरू करवाकर सुजलाम-सुफलाम जल अभियान के छठे चरण का शुभारंभ कराएंगे। 

न्यायमूर्ति सोनिया गोकानी ने गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली 
न्यायमूर्ति सोनिया गोकानी ने बृहस्पतिवार को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। वह 25 फरवरी को अपनी सेवानिवृत्ति से कुछ ही दिन पहले उच्च न्यायालय में इस पद पर पदोन्नत होने वाली पहली महिला न्यायाधीश बन गई हैं। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गांधीनगर में राजभवन में न्यायमूर्ति गोकानी को पद की शपथ दिलाई। 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर आरोप: ‘मित्र' का अमीर बनाने वाला ‘जादू' छोटे व्यापारों पर क्यों नहीं चलता
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए  आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार के ‘मित्रकाल' में 76 प्रतिशत सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को कोई मुनाफा नहीं हुआ है। उन्होंने कारोबारी दिग्गज गौतम अडाणी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि एक ‘ मित्र ' को दुनिया का दूसरा सबसे अमीर बनाने वाला ‘ जादू ' छोटे व्यापारियों पर क्यों नहीं चलाया गया? 

कूनो नेशनल पार्क में इस दिन आएंगे 12 और नए चीते, 7 नर और 5 होंगे मादा चीते
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बताया कि श्योपुर जिले स्थित कूनो नेशनल पार्क में आगामी 18 फरवरी को 12 और चीते आएंगे। चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि एक समय हमारे देश से समाप्त हो चुके चीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से पुनर्स्थापित हो रहे हैं। 

भक्तों के लिए बड़ी खबर...अब माता वैष्‍णो देवी भवन तक नहीं करनी पड़ेगी पैदल यात्रा!
माता वैष्णों देवी भक्तों के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, माता के दरबार में अब भक्तों को पैदल यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।  बता दें कि  अब सरकार ने 250 करोड़ लागत से माता वैष्णों देवी के भवन तक रोप वे परियोजना की प्रक्रिया अंतत: शुरू कर दी है। जिससे हर साल यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को एक बड़ी सुविधा मिलेगी। 

सेल्फी न देने पर फैन ने क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ की बदतमीजी, कार पर किया हमला तोड़े शीशे 
भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ  द्वारा एक फैन को नाराज करना काफी महंगा पड़ गया। दरअसल, पृथ्वी शॉ के साथ एक फैन की बदतमीजी का मामला सामने आया है। मुंबई के ओशिवारा में भारतीय टीम के एक क्रिकेट खिलाड़ी के साथ सेल्फी लेने को लेकर हुए विवाद के बाद कथित जबरन वसूली और गैरकानूनी रूप से एकत्र होने के आरोप में 6 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!