कठुआ में राजमार्ग बंद करने के सेना भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रयास पुलिस ने किया विफल

Edited By Monika Jamwal, Updated: 18 Jun, 2022 08:16 PM

police foiled youth attempt to block roads in kathua

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ जिले में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को अवरुद्ध करने का सेना भर्ती के उम्मीदवारों का प्रयास शनिवार को विफल कर दिया।

कठुआ/जम्मू  : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ जिले में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को अवरुद्ध करने का सेना भर्ती के उम्मीदवारों का प्रयास शनिवार को विफल कर दिया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया और नयी 'अग्निपथ योजना' को तत्काल वापस लेने की मांग की।

अधिकारियों ने बताया कि सेना में भर्ती के लिए शारीरिक और चिकित्सा परीक्षण पास कर चुके तथा पिछले कुछ वर्षों से लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहेयुवाओं के एक समूह ने कठुआ जिले के चडवाल में नयी भर्ती नीति के खिलाफ प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इस योजना और भाजपा के खिलाफ नारे लगाते हुए जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को अवरुद्ध करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनका प्रयास विफल कर दिया। अधिकारियों के अनुसार, पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए हल्का लाठीचार्ज किया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया।

अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त बलों को घटनास्थल पर भेजा गया है और इलाके में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि पथराव की घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भानु चिब के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना वापस लेने के लिए जम्मू स्थित प्रेस क्लब के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

चिब ने संवाददाताओं से कहा, "यह योजना देश के युवाओं के लिए है, लेकिन युवा संतुष्ट नहीं हैं और सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं, लेकिन दुर्भाग्य से (सरकार) नहीं सुन रही है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन करती है क्योंकि नए रंगरूट देश की सेवा के लिए सशस्त्र बलों में शामिल होते हैं।

उन्होंने कहा,"सरकार जनता की भावनाओं और आकांक्षाओं के साथ खेल रही है। सशस्त्र बलों में अनुबंध के आधार पर भर्ती स्वीकार्य नहीं है। सेना को एक निजी लिमिटेड कंपनी में बदलने का कोई भी प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!