दिलचस्प हुई महाराष्ट्र की सियासत: पवार पर बोले राउत-उनको समझने में लगेंगे कई जन्म

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Nov, 2019 11:39 AM

politics of maharashtra became interesting

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शरद पवार की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सस्पैंस बढ़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 50 मिनट की मीटिंग के बाद पवार ने कहा कि हमारे बीच सरकार बनाने पर कोई चर्चा ही नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया...

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शरद पवार की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सस्पैंस बढ़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 50 मिनट की मीटिंग के बाद पवार ने कहा कि हमारे बीच सरकार बनाने पर कोई चर्चा ही नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मैंने सोनिया गांधी को सिर्फ राज्य के हालात के बारे जानकारी दी। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने हमें धोखा दिया है। राउत ने कहा कि यह तो पक्का है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की ही सरकार बनेगी।

PunjabKesari

वहीं शरद पवार के बयान पर राउत ने कहा कि एनसीपी चीफ को समझने के लिए कई जन्म लग जाएंगे। राउत ने कहा कि पवार ने जो कुछ भी कहा वो गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि पवार साहेब का कद बड़ा है, प्रधानमंत्री उनकी तारीफ कर सकते हैं। शिवसेना नेता ने कहा कि पवार पर कोई शक नहीं है, दिसंबर के पहले हफ्ते में हम सरकार बनाएंगे। वहीं इससे पहले राउत ने अपने दिन की शुरुआत ट्वीट से की। राउत ने ट्वीट किया कि जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं. जय महाराष्ट्र!

PunjabKesari

इस सभी के बीच राजग सहयोगी व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सरकार गठन के लिए भाजपा 3 साल व शिवसेना का 2 साल मुख्यमंत्री बनाने का नया फार्मूला पेश किया। दूसरी तरफ सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि शिवसेना के साथ किसी तरह के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर भी बात नहीं हुई। यही नहीं उन्होंने शिवसेना को सरकार बनाने का भरोसा देने की बात पर भी कुछ कहने से इंकार कर दिया। शिवसेना नेता संजय राउत की ओर से 170 विधायकों के समर्थन को लेकर भी उन्होंने कहा कि इस बारे उनसे ही पूछें।

PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले ही राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि भाजपा-शिवसेना साथ लड़े, हम (राकांपा) और कांग्रेस साथ मिलकर लड़े। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हम अपनी राजनीति करेंगे। शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस ही नहीं स्वाभिमान पक्ष के राजू शैट्टी, समाजवादी पार्टी और अन्य दलों को भी भरोसे में लेंगे। पीएम मोदी की ओर से संसद में एन.सी.पी. की तारीफ किए जाने को लेकर भी पवार ने किसी समीकरण की बात से इन्कार किया। मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर शिवसेना को समर्थन न देने की बात कही है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि सरकार बनाने के लिए राकांपा से बातचीत होगी।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!