प्रत्येक मुसलमान को अपनी जान से भी ज्यादा प्रिय हैं पैगंबर मोहम्मद : फारूक अब्दुल्ला

Edited By Pardeep,Updated: 18 Jun, 2022 12:47 AM

prophet mohammad is dearer to every muslim than his life farooq abdullah

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि पैगंबर मोहम्मद प्रत्येक मुसलमान को अपनी जान और संपत्ति से

श्रीनगरः नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि पैगंबर मोहम्मद प्रत्येक मुसलमान को अपनी जान और संपत्ति से भी अधिक प्रिय हैं। 

फारूक अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है जब हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसके बाद देशभर में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए थे। भाजपा ने दोनों को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को यहां दरगाह हजरतबल में जुमे की नमाज अदा की। 

श्रीनगर के लोकसभा सांसद अब्दुल्ला ने वहां के लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि पैगंबर मोहम्मद प्रत्येक मुसलमान को अपनी जान और संपत्ति से भी अधिक प्रिय हैं। 

नेकां के अध्यक्ष ने कहा, “इस्लाम में केंद्रीय इंसानी शख्सियत और अल्लाह के अंतिम रसूल पैगंबर मोहम्मद का व्यक्तित्व किसी और जैसा नहीं था। कोई भी कभी भी उनके जैसा पूर्ण नहीं हो सकता है, लेकिन हम सभी को उनके श्रद्धेय, पवित्र नक्शेकदम पर चलने का प्रयास करना चाहिए।” जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में चिरस्थायी शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!