दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी के बीच बरसात, लू के थपेड़ों के बीच मिली राहत

Edited By Yaspal,Updated: 20 May, 2022 10:17 PM

rain in delhi ncr amid sultry heat relief amid heat wave

दिल्ली में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने से शाम को लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग...

नई दिल्लीः दिल्ली में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने से शाम को लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग वेधशाला में रविवार को अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में पारा 47.5 डिग्री सेल्सियस और शहर के उत्तर-पश्चिमी इलाके मुंगेशपुर में 47.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

पीतमपुरा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जाफरपुर, रिज और पालम के मौसम केंद्रों में पारा क्रमश: 47 डिग्री सेल्सियस, 46.2 डिग्री सेल्सियस, 46.1 डिग्री सेल्सियस, 46 डिग्री सेल्सियस, 45.7 डिग्री सेल्सियस और 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली के कुछ हिस्सों में शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, बूंदाबांदी और ओलावृष्टि होने से कुछ देर के लिए लोगों को राहत मिली। मौसम पूर्वानुमानकर्ताओं ने कहा कि पंजाब और हरियाणा पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण शनिवार को रुक-रुक कर गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है।

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश और गरज के बौछारें पड़ने की उम्मीद है। इसके नतीजतन, दिल्ली में मंगलवार तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन विभाग के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा, "एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गर्मी से रुक-रुक कर राहत देता रहेगा। एक सप्ताह तक लू की संभावना नहीं है।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!