संसद में विपक्षी दलों का हंगामा, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

Edited By vasudha,Updated: 07 Jan, 2019 12:51 PM

rajya sabha adjourned due to opposition protest

राज्यसभा में सोमवार सुबह सपा, कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी...

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में सोमवार सुबह सपा, कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 15 मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी। सपा सदस्यों द्वारा पार्टी के नेताओं के खिलाफ सीबीआई के दुरुपयोग का मामला उठाने के साथ ही सदन में अन्य दलों के सदस्यों ने विभिन्न मुद्दे उठाना शुरु कर दिया। 
PunjabKesari

सभापति एम वेंकैया नायडू ने नियम 267 के तहत विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग को अस्वीकार्य कर दिया। इस पर सपा, कांग्रेस, माकपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्यों ने नारेबाजी शुरु कर दी। सपा सदस्य पार्टी नेताओं के खिलाफ केन्द्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग, माकपा के सदस्य केरल में सबरीमाला मामले पर जारी ङ्क्षहसा और द्रमुक सदस्य कावेरी मामले पर नारेबाजी कर रहे थे।    

PunjabKesari
सभापति नायडू ने सभी सदस्यों से नियमों के तहत ही चर्चा कराने की बात कहते हुये अपने स्थान पर जाने को कहा। हंगामा नहीं रुकने पर नायडू ने सदन की बैठक दोपहर दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी। 

PunjabKesari
इससे पहले नायडू ने सदन की बैठक शुरु होने पर कार्यसूची में उल्लिखित दस्तावेज सदन पटल पर रखवाये। इस दौरान उन्होंने बताया कि तीन सदस्यों ... सपा की फातिमा तंजीम और बेनी प्रसाद वर्मा तथा टीआरएस के के केशवराव ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुये इस सत्र में अवकाश की मांग की है। सदन की सहमति से नायडू ने अवकाश के आवेदनों को मंजूरी दे दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!