सबरीमाला पर फैसला आ सकता है तो राम लला केस 70 साल से क्यों अटका: रविशंकर

Edited By vasudha,Updated: 26 Dec, 2018 03:03 PM

ravi shankar prasad says why ram lalla case stops for 70 years

लोकसभा चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमा चुका है। अब कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी इस मुद्दे पर हो रही देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अर्बन नक्सल का केस दो महीने में निपट जाता है तो...

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमा चुका है। अब कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी इस मुद्दे पर हो रही देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अर्बन नक्सल का केस दो महीने में निपट जाता है तो हमारे राम लला का विवाद 70 साल से लंबित क्यों है। 
PunjabKesari
फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह हो सुनवाई 
खबरों के अनुसार प्रसाद ने अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के 15वें राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन अवसर पर कहा कि वह उच्चतम न्यायालय से अपील करते हैं कि रामजन्मभूमि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह हो ताकि इसका जल्द से जल्द फैसला आ सके। उन्होंने कहा कि मैं कानून मंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक नागरिक के रूप में यह अपील कर रहा हूं। 

PunjabKesari

हम बाबर को क्यों पूजें
कानून मंत्री ने कहा कि लोग मेरे पास आते हैं और पूछते हैं, व्याभिचार का केस 6 महीने में हो जाता है, सबरीमाला 5-6 महीने में हो जाता है तो अयोध्या मामले पर क्यों नहीं। हमारे रामलला का विवाद 70 सालों से कोर्ट में अटका है। 10 साल से सुप्रीम कोर्ट के पास है, इसमें सुनवाई क्यों नहीं होती? रविशंकर ने कहा कि हम बाबर को क्यों पूजें, उसकी इबादत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने संविधान की प्रति को दिखाते हुए कहा कि इसमें राम, कृष्ण और अकबर का भी जिक्र है, लेकिन बाबर का नहीं।
 PunjabKesari

2019 तक टली राम मंदिर मामले की सुनवाई
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम मंदिर विवाद मामले में सुनवाई जनवरी 2019 तक के लिए टाल दी गई है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने नवंबर में कहा था कि जनवरी में उपयुक्त पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। इस पर वीएचपी-आरएसएस समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट के रवैये को गैर-जिम्मेदाराना करार देकर उसकी कड़ी आलोचना की थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!