PM का कांग्रेस पर हमला और एक दूसरे के हुए सोनम-आनंद, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 08 May, 2018 08:02 PM

read country to earth big news so far

सीजीआई के खिलाफ महाभियोग के मामले से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ​कांग्रेस पर हमले तक हम आपके लिए लाएं है ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: सीजीआई के खिलाफ महाभियोग के मामले से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ​कांग्रेस पर हमले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राहुल ने ट्रंप से की PM मोदी की तुलना, कहा- दोनों ने दुनिया को दिया धोखा
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बाला। उन्होंने पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दुनिया के ‘‘ प्रतिक्रियावादी’’ नेता करार देते हुए कहा कि इन दोनों को बेरोजगारी से नाराज युवा इन सत्ता में लेकर आए थे। 

CJI महाभियोग: SC से कांग्रेस सांसदों ने वापस ली याचिका, सिब्बल ने उठाए सवाल
कांग्रेस के दो सांसदों ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को पद से हटाने के लिए महाभियोग चलाने का नोटिस अस्वीकार करने के राज्यसभा के सभापति के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका आज सुप्रीम कोर्ट में वापस ले ली। इन सांसदों ने इतने संवेदनशील मामले की सुनवाई के लिए पांच सदस्यीय संविधान पीठ गठित करने पर सवाल भी उठाए।

सोनम हुईं 'आनंद'मय, शादी की तस्वीरें आई सामने
सोनम कपूर ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ सात फेरे ले लिए हैं।ये दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। शादी सुबह 11 बजे से 12.30 बजे तक चली। दोनों की वेडिंग सेरेमनी सोनम की आंटी कविता सिंह के बैंडस्टैंड स्थित शानदार बंगले में हुई। 

केजरीवाल के 'दुश्मन' पर मोदी का 'विश्वास', पहुंचाएंगे राज्सभा!
काफी समय से अपनी आम आदमी पार्टी में हाशिए पर चल रहे कुमार विश्वास को बीजेपी राज्यसभा में नामित करने की योजना बना रही है। एशियन एज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अप्रैल में क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा की कार्यकाल की समाप्ति के साथ, दो रिक्तियां हैं। भाजपा साहित्य के क्षेत्र में कुमार के काम के लिए उन्हें राज्यसभा में भेज सकती है और उनको 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए उतारा जा सकता है। 

दिल्ली में 70 KM की रफ्तार से चली आंधी, कई राज्यों में तूफान के अलर्ट पर आज स्कूल बंद
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देर रात धूल भरी आंधी-तूफान ने दस्तक दी। जिससे तापमान में कुछ गिरावट आई। सफदरजंग वेधशाला के एक अधिकारी ने कहा कि 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली पहुंचा। मौसम विभाग ने रात आठ बजकर 53 मिनट पर चेतावनी संदेश जारी की थी कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन-चार घंटे में बारिश/धूल भरा आंधी तूफान आने की संभावना है। 

कर्नाटक की जनता ने किया है कांग्रेस को हराने का निर्णय: मोदी
बीजापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को हराने का ही निर्णय नहीं किया है, बल्कि उसे 5 साल की कठोर से कठोर सजा देने का फैसला भी किया है। 

IPL: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ जीता टाॅस, पहले बैटिंग करने का लिया फैसला
राजस्थान राॅयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर काबिज राजस्थान रायल्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत है और टीम घरेलू मैदान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करो या मरो मैच में इसी उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी। 

अंबानी की बेटी की सगाई में सितारों का जमावड़ा, नीता अंबानी ने किया डांस
सोमवार को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में उनकी बेटी ईशा अंबानी की सगाई के लिए पार्टी रखी गई। ईशा अंबानी की सगाई आनंद पिरामल से हुई। आनंद पिरामल मशहूर उद्योगपति और पिरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पिरामल के बेटे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड की तमाम मशहूर हस्तियां पहुंची और पूरा अंबानी परिवार बेहद खुश नजर आया।

सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ केस को पठानकोट में किया ट्रांसफर, रोज होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची से गैंगरेप और उसकी हत्या की सनसनीखेज घटना से संबंधित मुकद्दमा आज जम्मू-कश्मीर से बाहर पंजाब की पठानकोट की अदालत में स्थनांतरित कर दिया। कोर्ट ने इसके साथ ही इस मुकद्दमे की सुनवाई पर लगी रोक हटा दी। 

इस्राईली PM  ने जापानी प्रधानमंत्री को 'जूते' में परोसा खाना, मचा हंगामा (PHOTOS)
इसराईल में जापानी प्रधानमंत्री के अपमान का एेसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे लेकर दुनिया में बहस छिड़ गई है। 2 मई को इसराईल  दौरे पर गए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी जब   इसराईली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ  पीएम आवास पर डिनर  के लिए गए तो नेतन्याहू ने  आबे को जूते में खाना परोसा। अब इस मामले में इसराईली  पीएम की खूब किरकिरी हो रही है।  

ईरान परमाणु डीलः ट्रंप के लिए आज फैसले की घड़ी
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक महत्वपूर्ण फैसले को लेकर सोमवार को ट्वीट किया । ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि  8 May को ईरान परमाणु डील को लेकर व्हाइट हाउस में अपना फैसला सुनाएंगे। इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि वह 12 मई को यह तय करेंगे कि साल 2015 में हुए ईरान परमाणु समझौते को आगे बरकरार रखेंगे या नहीं लेकिन अब उनके लिए इससे पहले ही फैसले की घड़ी आ गई।

UN की रिपोर्ट में खुलासा, GST और बैंकों की खराब सेहत से भारत की आर्थिक वृद्धि में सुस्‍ती
संयुक्त राष्ट्र ने एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि नई माल एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था और बैंकों की कर्ज वसूली की समस्या से देश की आर्थिक वृद्धि में 2017 में गिरावट आई लेकिन इसमें धीरे धीरे सुधार की उम्मीद है और 2018 में वृद्धि दर के बढ़कर 7.2 फीसदी रहने की संभावना है।

10 माह में बैंकों ने बंद किए 2 हजार ATM, कैश की किल्लत से लाखों लोग परेशान
देश भर में बैंकों ने मई 2017 और फरवरी 2018 के बीच करीब 2000 एटीएम बंद कर दिए हैं। वहीं देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में लाखों लोगों को कैश की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। इन हालातों में ए.टी.एम. बंद होने से लोगों की परेशानियां भी बढ़ सकती है। 

किंग्स इलेवन के खिलाफ राजस्थान रायल्स को चमत्कारिक प्रदर्शन की जरूरत
इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर काबिज राजस्थान रायल्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत है और टीम घरेलू मैदान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करो या मरो मैच में इसी उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी। लगातार तीन हार ने रायल्स की कमजोरियों को उजागर कर दिया है जिन्हें खेल के हर विभाग में सुधार करने की जरूरत है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!