एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 01 May, 2018 08:02 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

राहुल की '15 मिनट' की चुनौती पर PM मोदी का करारा जवाब, चलो आप बोलो तो सही
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने और देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह 15 मिनट तक कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों को गिनाएं।  प्रधानमंत्री ने गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह नामदार हैं और उन्हें कामदारों की मेहनत पर भरोसा नहीं है।

पीयूष गोयल का राहुल पर पलटवार, कहा- मैं आपकी तरह नामदार नहीं हूं
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर आज कांग्रेस ​को जवाब दिया है। उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मैं एक कामदार हूं, नामदार नहीं। 

IPL: मुंबई ने जीता टाॅस, बेंगलुरु करेगा पहले बल्लेबाजी
मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। लगातार हार से बेजार रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और मुंबई इंडियन्स की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आमने सामने होंगी और दोनों का लक्ष्य इस मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखना होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स को पुणे में पराजित करने के बाद मुंबई इंडियन्स की टीम बढ़े मनोबल के साथ आरसीबी का सामना करेगी जिसकी बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है।

 ये हैं JEE-मेन के टॉपर्स, जानें सफलता की कहानी उनकी जुबानी
सीबीएसई जेईई मेन 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के अनुसार परीक्षा में कुल 10.74 लाख उम्मीदवार बैठे जबकि कुल 2.3 लाख छात्र जेईई एडवांस परीक्षा में बैठने के लिये उत्तीर्ण हुए। जेईई एडवांस आईआईटी और इंडियन स्कूल आफ माइंस, धनबाद के लिए प्रवेश परीक्षा है।

मरने से एक दिन पहले आतंकी समीर का Video हुअा था Viral, मेजर को लिखा ‘चलो लड़ते हैं’
दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में समीर टाइगर और उसके साथी के मारे जाने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें समीर टाइगर ने सेना के मुखबिर को पकड़ा था और उसके जरिए सेना के मेजर को संदेश भेजा था कि ‘चलो लड़ते हैं’।

WhatsApp के को-फाउंडर ने फेसबुक को कहा अलविदा
मैसेजिंग एप्प व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक जेन कौम ने फेसबुक छोडऩे की घोषणा की है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। जेन का कहना है कि वह कुद को वक्त देना चाहते हैं इसलिए पद छोड़ रहे हैं। हालांकि अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पद छोड़ने की वजह फेसबुक-व्हाट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर उभरे मतभेद हो सकती है।

तो इस वजह से अभी AIIMS में रहना चाहते थे लालू प्रसाद यादव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के ऐतराज जताने के बावजूद कल दिल्ली के एम्स ने यह कहते हुए डिस्चार्ज कर दिया कि अब वह पूरी तरह से ठीक हैं। दिल्ली से रांची के रिम्स पहुंचने पर डॉक्टर ने उनकी तफ्तीश से जांच की और तकरीबन वही बात कही जो एम्स के डॉक्टर्स ने कही थी। रिम्स के डॉ. लाल मांझी ने कहा कि लालू पहले से बेहतर हैं और जो भी दिक्कतें हैं वह उम्र से संबंधित हैं।

SC की केंद्र को फटकार, सो-सो कर जागने की आदत कब छोड़ेगी सरकार
सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए केंद्र से पूछा कि आखिर सरकार सो-सो कर जागने की अपनी आदत से कब बाज आएगी। केंद्र बेकार मामलों पर अपील दायर करके जहां एक तरफ खुद पर वित्तीय बोझ बढ़ाती है, वहीं इससे कोर्ट की कार्रवाई पर भी असर पड़ता है। दरअसल कोर्ट ने कानून के एक ही तरह के मामलों से संबंधित एक जैसे सवालों को लेकर केंद्र से नाराजगी जताई। कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार को अपनी मुकद्दमा नीति में सुधार की जरूरत है।

भारत के खिलाफ अब सिखों पर दांव चला रहा हाफिज सईद
आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख व 2008 के मुंबई हमलों का मास्टर माइंड हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीतिक में पैठ बढ़ाने के लिए नया पैंतरा अपना रहा है। अब वह पाकिस्तानी सिखों को निशाना बनाते हुए अपने राजनीतिक दल (मिल्ली मुस्लिम लीग) के लिए उनसे समर्थन जुटा रहा है। इसी को लेकर हाफिज ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ मुलाकात की है।

अमरीकाः शादी की खुशियां मनाते समय घर में लगी आग, 3 पंजाबियों की मौत
न्यूयार्क में शादी की खुशियां मनाते समय एक घर को आग लग गई, जिसमें दादा-दादी और उसकी दोती की जलने से मौत हो गई। ये तीनों पंजाबी मूल के अमेरिकंस थे। मृतकों की पहचान हरलीन मग्गू, उसके दादा प्यारा कैंथ और दादी रघवीर कौर के रूप में हुई है। हरलीन की आठ साल की बच्ची और उसके छह साल के बेटे को फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया। लड़की की हालत काफी गंभीर है।

आम जनता को राहत, रसोई गैस सिलेंडर हुआ सस्ता
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी के लिए एक राहत भरी खबर है। तेल कंपनियों ने एक बार फिर से रसोई गैस सिलेंडर के दाम घटाए हैं। नई कीमतों के मुताबिक मई के लिए सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में हल्की कटौती हुई है लेकिन बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर और 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर थोड़ी ज्यादा राहत है।

GST कलैक्शन ने पहली बार पार किया 1 लाख करोड़ रुपए का आंकड़ा
देश में पहली बार गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जी.एस.टी.) ने नया रिकॉर्ड बनाया है। अप्रैल 2018 में जी.एस.टी. कलैक्‍शन एक लाख करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गया है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अनुसार, अप्रैल में कुल जी.एस.टी. कलैक्‍शन 1,03,458 करोड़ रुपए रहा। बता दें, देशभर में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स 1 जुलाई 2017 से लागू हो गया है। 

बर्थडे के खास मौके पर अनुष्‍का शर्मा ने लिखा खुला खत, जानवरों के लिए लिखी ये बात
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज अपना 30वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही हैं। अनुष्का ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक नेक काम शुरू करने की घोषणा की है।  इंस्टाग्राम अकाउंट से एक लेटर शेयर कर अनुष्का ने इस बात की जानकारी दी है कि वह जानवरों के लिए संरक्षण का काम करेगी। 

VIDEO: धोनी लौटे अपने धूरंधर अंदाज में, लगाया 108 मीटर का छक्का
IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबला खेला गया. महेंद्र सिंह धोनी और शेन वॉटसन की धमाकेदार पारी ने चेन्नई सुपर किंग्स ने जिता दिया। इसी दौरान इस मैच में धोनी अपने धूरंधर अंदाज में नजर अाए। धोनी ने 22 गेंदों पर 51 रन बनाए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!