पाक की खुली पोल और PM मोदी ने दिया जीत का मंत्र, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 28 Feb, 2019 01:47 PM

read the big news so far

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान F16 की तस्वीरें सामने आने से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान F16 की तस्वीरें सामने आने से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

पाकिस्तान की खुली पोल, सामने आई विमान F16 के मलबे की तस्वीरें
भारतीय सीमा में घुसे जिस पाकिस्तानी विमान F16 को भारत ने मार गिराया था अब उसके मलबे की तस्वीर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से सामने आ गई है। तस्वीर में पाकिस्तान के 7 उत्तरी लाइट इन्फैंट्री के कमांडिंग ऑफिसर भी नजर आ रहे हैं। 

NAMO ऐप पर बोले पीएम मोदी- पूरा देश आज जवानों के साथ खड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ संवाद कार्यक्रम में कहा कि इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है। पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है। 

J&K: पुंछ में पाकिस्तान की ओर से फिर सीजफायर, भारी गोलीबारी जारी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जहां एक तरफ शांति वार्ता की गुहार लगा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी आर्मी बॉर्डर पर लगातार गोलाबारी कर रही है। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार को LoC पर राजौरी जिले के मेंढर, पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलीबारी जारी है। 

विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो वायरल कर बुरा फंसा पाक, अब जान बचाने में जुटा
पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी। लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे। 

कांग्रेस को झटका, दिल्ली HC ने नेशनल हेराल्ड हाउस खाली करने के दिए आदेश
दिल्ली उच्च न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस को झटका दिया है। कोर्ट ने आईटीओ में नेशनल हेराल्ड के परिसर खाली करने के एकल न्यायाधीश के आदेश को चुनौती देने वाली हेराल्ड प्रकाशक एजेएल की याचिका खारिज कर दी। 

PAK में आतंकी ठिकाने पर की गई कार्रवाई पर भारत को US का समर्थन, डोभाल ने की पॉम्पियो से बात
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ भारत के समर्थन में खड़ा है। अब अमेरिका ने एयर स्ट्राइक का समर्थन करते हुए कहा कि भारत की आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई उचित थी। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार देर रात अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो से बात की और पाकिस्तान के साथ तनाव पर चर्चा की। 

अमेरिका फ्रांस और ब्रिटेन ने UNSC में दिया आतंकी मसूद को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत ने आतंकवाद के खिलाफ जो जंग छेड़ी है उसमें वह अब अकेला नहीं है। भारत के साथ अब अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस खड़े हो गए है। बुधवार को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को ब्‍लैक लिस्‍ट करने के लिए एक प्रस्‍ताव पेश किया। इस प्रस्‍ताव में कहा गया कि जैश ने ही भारतीय अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था।

PNB के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कर्ज की ब्याज दर में हुई कटौती
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बुधवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.10 प्रतिशत अंक की कटौती की है। यह कटौती विभिन्न समयावधि के कर्ज के लिये की गयी है। पीएनबी ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि यह कटौती एक मार्च 2019 से की गई है।

भारत-पाक तनाव का असर, एयर इंडिया ने दिल्ली से J&K का किराया 5000 रुपए किया फिक्स
भारत पाकिस्तान में तनाव बढत ही जा रहा है। दोनों देशों में तनाव बढ़ने के कारण सरकार ने बुधवार को नई दिल्ली के उत्तर में स्थित ज्यादातर हवाई अड्डों से वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव बढ़ने के बीच, कई एयरलाइंस ने सैन्य बलों और अन्य यात्रियों के लिए टिकट रद्दीकरण तथा दोबारा बुकिंग शुल्क में पूरी छूट दी है।

सीरीज हारने के बाद बोले कोहली, कहा- मैक्सवेल के आगे हम कुछ नहीं कर सकते थे
बेंगलुरु में भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को हराकर अपना विजय रथ जारी रखते हुए सीरीज जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 191 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में ही साधते हुए 194 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। 

पायलट के खिलाफ वीना मलिक ने किया घटिया ट्वीट, भड़की स्वरा ने दिया मुंह तोड़ जवाब
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर अपने बेबाक पोस्ट के लिए सुर्खियों में रहती है। हाल ही में स्वरा ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक की जमकर क्लास लगाई। दअसल, भारतीय वायुसेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बुधवार को पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की नाकाम कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को तो मार गिराया लेकिन ऑपरेशन के दौरान देश का एक मिग-21 जेट भी नष्ट हो गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!