दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आएंगे पीएम मोदी...RSS प्रमुख मोहन भागवत रहेंगे त्रिपुरा दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 23 May, 2024 03:44 AM

read the country s big news in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। उनकी पहली रैली 23 मई को पटियाला में होगी, जहां से परनीत कौर भाजपा प्रत्याशी हैं। वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं। इसके अगले दिन 24 मई को प्रधानमंत्री गुरदासपुर और...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। उनकी पहली रैली 23 मई को पटियाला में होगी, जहां से परनीत कौर भाजपा प्रत्याशी हैं। वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं। इसके अगले दिन 24 मई को प्रधानमंत्री गुरदासपुर और जालंधर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने यह जानकारी दी।
PunjabKesari
उधर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत 23 मई को अपने छह दिवसीय दौरे पर त्रिपुरा पहुंचेंगे। संघ के एक पदाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। भागवत पश्चिमी त्रिपुरा के खैरपुर स्थित आरएसएस के राज्य मुख्यालय में प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे।

दिल्ली पुलिस आज मेरे ‘बूढ़े ' माता पिता से पूछताछ करने आएगी : केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस बृहस्पतिवार को उनके ‘बूढ़े' माता-पिता से पूछताछ करने आएगी। उन्होंने पूछताछ का कारण नहीं बताया लेकिन आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली पुलिस उनके आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के सिलसिले में आएगी। 

मौसम विभाग ने केरल के पांच जिलों में ‘रेड अलर्ट' जारी किया; अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान 
केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है। इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को राज्य के पांच जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट' जारी किया और अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम एजेंसी के अनुसार, पत्तनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की में ‘रेड अलर्ट' जारी किया गया है। 

सेना को अग्निवीर भर्ती योजना नहीं चाहिए, 'इंडिया' गठबंधन इसे कूड़ेदान में फेंक देगा: राहुल गांधी 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर ‘इंडिया' गठबंधन सत्ता में आया तो अग्निवीर सैन्य भर्ती योजना को खत्म कर इसे कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। गांधी ने ‘हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूर बनाने' के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की। लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में अपनी पहली जनसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने किसानों के मुद्दे पर भी मोदी को घेरा।

केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 30 लाख रिक्त पद भरे जाएंगे: प्रियंका गांधी
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार में 30 लाख नौकरियों के पद खाली हैं और इन 10 सालों में दो करोड़ नौकरियां देने के वायदे करनेवाले प्रधानमंत्री मोदी रिक्त पदों को भी नहीं भरे हैं। गांधी ने रांची लोकसभा क्षेत्र के नामकुम स्थित दुर्गा सोरेन चौक स्थित हाई टेंशन मैदान में कांग्रेस उम्मीदवार यशस्विनी सहाय के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार केंद्र में आई, तो 30 लाख रिक्त पद भरे जाएंगे। 

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ईरान के दिवंगत राष्ट्रपति रईसी को श्रद्धांजलि अर्पित की 
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को यहां ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर से मुलाकात की और हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी तथा विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया।

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!