गणतंत्र दिवस: दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, कहा- 23 जनवरी को फॉलो करें इस रोड मेप को

Edited By Seema Sharma,Updated: 21 Jan, 2022 05:11 PM

republic day delhi police issued advisory

दिल्ली यातायात पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए 23 जनवरी को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल'' के सुचारू संचालन के वास्ते व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर शुक्रवार को एक परामर्श जारी किया। उन्होंने बताया कि परेड का पूर्वाभ्यास (रिहर्सल) रविवार को सुबह 9 बजकर 50...

नेशनल डेस्क: दिल्ली यातायात पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए 23 जनवरी को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल' के सुचारू संचालन के वास्ते व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर शुक्रवार को एक परामर्श जारी किया। उन्होंने बताया कि परेड का पूर्वाभ्यास (रिहर्सल) रविवार को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा और परेड विजय चौक से शुरू होकर राष्ट्रीय (नेशनल) स्टेडियम तक जाएगी।

 

परेड के सुचारू रूप से संचालन के लिए राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक शनिवार शाम 6 बजे से रविवार को परेड समाप्त होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी। 

 

  • संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने कहा, ‘‘रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर शनिवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी। 
  • ‘सी'-हेक्सागन-इंडिया गेट रविवार सुबह 9.15 बजे से राष्ट्रीय स्टेडियम में पूरी परेड और झांकी के प्रवेश करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।'' 
  • परामर्श में यात्रियों को सुबह 9 बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक परेड के मार्ग से बचने की सलाह दी गई है। 
  • उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले लोगों के लिए हालांकि कोई प्रतिबंध नहीं होगा। यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें और संभावित देरी से बचने के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पर्याप्त अतिरिक्त समय लेकर चलें। 
  • परामर्श में कहा गया है कि कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार) के आसपास पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी अदालत के आसपास सिटी बस सेवाओं की आवाजाही बंद रहेगी। 
  •  गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम के लिए जाने वाली बसें राष्ट्रीय राजमार्ग-24, रिंग रोड पर जाएंगी और भैरों रोड पर समाप्त होंगी। 
  • राष्ट्रीय राजमार्ग-24 से आने वाली बसें सड़क संख्या 56 पर दाएं मुड़ेंगी और आईएसबीटी आनंद विहार पर समाप्त होंगी। 
  • ‘फुल ड्रेस रिहर्सल' समारोह के दौरान सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए मेट्रो रेल सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। हालांकि, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन पर शनिवार सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!