सरफराज खान ने मारा अनोखा शॉट, पंगे लेने लगा अंग्रेज गेंदबाज, सामने आईं तस्वीरें

Edited By Rahul Singh,Updated: 08 Mar, 2024 03:01 PM

sarfaraz khan hit a unique shot mark wood was surprised

सरफराज की इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड के साथ अच्छी टक्कर देखने को मिली। पारी के 76वें ओवर में सरफराज खान मार्क वुड की तकरीबन 150 किमी रफ्तार वाली गेंद पर बेहतरीन शॉट खेलते नजर आए। उनके इस शॉट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं।

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कहर भरपा दिया। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में इंग्लैंड की पहली पारी 218 पर सिमट गई। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिया। रोहित शर्मा (103) व शुबमन गिल (110) के शतक के बाद सरफराद खान का जलवा देखने को मिला, जिसने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक अनोखा शॉट मारा, जिसे देख अंग्रेज गेंदबाज भी हैरान रहकर बल्लेबाज से पंगे लेते नजर आया. 

दरअसल, सरफराज की इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड के साथ अच्छी टक्कर देखने को मिली। पारी के 76वें ओवर में सरफराज खान मार्क वुड की तकरीबन 150 किमी रफ्तार वाली गेंद पर बेहतरीन शॉट खेलते नजर आए। उनके इस शॉट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। सरफराज ने शॉर्ट पिच गेंद पर बैठते हुए थर्ड मैन के ऊपर से बाउंड्री बटोरी। कमेंटेटर्स ने इस शॉट को रैम्प शॉट नाम से पुकारते हुए सरफराज की जमकर तारीफ की। सरफराज थमे नहीं...जैसी ही फिर वुड अगले ओवर में आए तो सरफराज ने एक बेहतरीन छक्का मिड विकेट के ऊपर से पुल शॉट खेलकर लगाया। हालांकि, यह मार्क वुड को रास नहीं आया। सरफराज ने इस पारी में 55 गेंदों पर पचासा पूरा किया और अपनी पांचवीं टेस्ट पारी में तीसरा अर्धशतक जड़ा।

पंगे लेने लगे मार्क वुड

सरफराज को ऐसा खेलते देख मार्क वुड चिढ़ गए। पहले 76वें ओवर में सरफराज ने उनके ऊपर दो चौके लगाए। उसके बाद अगले ओवर में उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगा दिया। मार्क वुड सरफराज खान के खिलाफ स्लेजिंग करते दिखे। दोनों के आमने-सामने होने की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। वहीं सरफराज के शॉट की तस्वीरें और वीडियो भी जमकर वायरल होने लगे।

खेली धमाकेदार पारी

बता दें कि खेल के दूसरे दिन सरफराज ने 60 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके व 1 छक्का शामिल रहा। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 4 विकेट खोकर 374 रनों का आंकड़ा छू लिया। इससे पहले सरफराज खान ने रांची टेस्ट में 14 और 0 रन बनाए थे। वहां उनकी आलोचना होने लगी थी। मगर यहां धर्मशाला में तेजतर्रार पचासा ठोकते हुए सरफराज खान ने सभी का मुंह बंद कर दिया। सरफराज ने अपनी पांचवीं टेस्ट की पारी में तीसरा पचासा जड़ा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!