बेयरस्टो ने खेली 48 गेंदों में 108 रनों की तूफानी पारी, 42 छक्कों से गुंज उठा स्टेडियम: पंजाब ने KKR को हराकर पहली बार किया ये कर‍िश्मा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 27 Apr, 2024 10:42 AM

ipl 2024 kkr vs pbks kolkata pbks

IPL 2024 रन-फेस्टिवल और सिक्स-हिटिंग शो का सीजन बनता जा रहा है। शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में पंजाब और केकेआर के बीच रिकॉर्ड तोड़ने वाला खेल देखा गया।  कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच इस मैच में आईपीएल के साथ, टी20 इत‍िहास का सबसे बड़ा...

नेशनल डेस्क: IPL 2024 रन-फेस्टिवल और सिक्स-हिटिंग शो का सीजन बनता जा रहा है। शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में पंजाब और केकेआर के बीच रिकॉर्ड तोड़ने वाला खेल देखा गया।  कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच इस मैच में आईपीएल के साथ, टी20 इत‍िहास का सबसे बड़ा रनचेज हुआ। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक जड़ते हुए आईपीएल का इतिहास ही पलट दिया। ज‍िसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन का पीछा करने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब क‍िंंग्स को 262 रन का टारगेट दिया था, जिसे पंजाब ने  8 विकेट से हरा दिया।

मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मैच में 42 छक्के लगे, जो किसी भी टी20 मैच में सबसे ज्यादा हैं। इसने पहले  हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) और पिछले हफ्ते बेंगलुरु में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मैच में लगे कुल 38 छक्कों को पछाड़ दिया।

पीबीकेएस ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक सफल लक्ष्य हासिल किया- 262 - का पीछा करते हुए कुल 523 रन बनाए। पीबीकेएस ने 24 छक्के लगाए, जो केकेआर के बल्लेबाजों से 6 अधिक हैं, जिससे छक्का मारने का नया टी20 क्रिकेट रिकॉर्ड बन गया। जादूगर सुनील नरेन को छोड़कर, जिन्होंने इस सीज़न में प्रतिष्ठा और कौशल का प्रदर्शन किया है, कोई भी गेंदबाज इस मार से बच नहीं पाया।

प्रभसिमरन सिंह की सिर्फ 25 गेंदों में 54 रन की पारी के बाद जॉनी बेयरस्टो की 48 गेंदों में 108 रनों की तूफानी पारी ने पीबीकेएस को एक असंभव पीछा पूरा करने के लिए प्रेरित किया  और शशांक सिंह को नंबर 4 पर भेजने के पीबीकेएस के फैसले ने अद्भुत काम किया क्योंकि उनके 'सीजन की खोज' ने सिर्फ 28 गेंदों में 68 रन बनाए। पीबीकेएस ने सिर्फ 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

ईडन गार्डन्स में रिकॉर्ड्स टूट गए, जहां आंतरिक सर्कल और सीमा रस्सी के बीच केवल 30 गज से अधिक की दूरी है। आईपीएल मैच में पहली बार दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों ने 50 से अधिक का स्कोर बनाया। सुनील नरेन और फिल साल्ट की आतिशबाजी के बाद ही बेयरस्टो और प्रभसिमरन ने कोलकाता में रात के आसमान को रोशन किया। नरेन ने 32 गेंदों में 71 रन बनाकर ऑरेंज कैप में नंबर 2 स्थान हासिल किया, जबकि साल्ट ने 37 गेंदों में 75 रन बनाए।

 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!