सुरक्षाबलों के काफिले पर फिर हमले की साजिश रच रहे आतंकी, घाटी में रेड अलर्ट

Edited By vasudha,Updated: 14 Apr, 2019 07:55 PM

security agencies alert pulwama like attack on security forces

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी साया मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले आतंकी देश को दहलाने के लिए खतरनाक साजिश रच रहे हैं...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी साया मंडरा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले आतंकी देश को दहलाने के लिए खतरनाक साजिश रच रहे हैं।  जिसके तहत जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सेना के काफिले को फिर से निशाना बनाया जा सकता है। खुफिया इनपुट के बाद पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
PunjabKesari

खुफिया सूत्रों के अनुसार कश्मीर घाटी के सीमावर्ती क्षेत्रों के दो गाइडों को फिदायनी हमला करने में सहायता के लिए तैनात किया गया है। अगले 48 से 72 घंटे के भीतर आतंकी हमला होने की संभावना है। इस बार आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए बाइक का इस्तेमाल ​किया जा सकता है। वहीं खुफिया रिपोर्ट के बाद सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस, विशेष ऑपरेशन समूहों (एसओजी) और सीआरपीएफ इकाइयों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। 
PunjabKesari
सूत्रों की मानें तो श्रीनगर का बटवारा और टट्टू ग्राउंड सबसे संवेदनशील इलाके हैं जहां घटना को अंजाम देने की ज्यादा आशंका है। दरअसल, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षाबलों की मूवमेंट श्रीनगर में हो रही है। इसलिए आईजी कश्मीर ने यह निर्देश दिए गए हैं कि सुबह 9 बजे से पूर्व कोई भी कॉनवॉय की मूवमेंट नहीं होगी।
 
PunjabKesari
गारैतलब है कि इससे पहले भी खुफिया एजेंसियों ने एक अलर्ट जारी किया था जिसके मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी5 से 9 अप्रैल के बीच कश्मीर घाटी में हमला कर सकते थे। वीरवार को भी लोकसभा चुनाव के दौरान देशभर में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान आतंकियों ने हमले के लिए तीन टीमें बनाई हैं, इनमें अफगानिस्तान के बम एक्सपर्ट भी शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!