US: कश्मीर पर चर्चा बर्दाश्त नहीं कर पाए पाकिस्तानी, कश्मीरी युवाओं ने करा दी बोलती बंद...धक्के मार बाहर निकाला

Edited By Seema Sharma,Updated: 24 Mar, 2023 10:45 AM

separatist supporters disrupt discussion on kashmir in america

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर पर एक चर्चा में बार-बार खलल डालने के बाद छह अलगाववादी समर्थकों को बलपूर्वक बाहर निकाला गया। ‘कश्मीर : उथल-पुथल से बदलाव तक' विषय पर गुरुवार को एक चर्चा का आयोजन किया गया था।

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर पर एक चर्चा में बार-बार खलल डालने के बाद छह अलगाववादी समर्थकों को बलपूर्वक बाहर निकाला गया। ‘कश्मीर : उथल-पुथल से बदलाव तक' विषय पर गुरुवार को एक चर्चा का आयोजन किया गया था। इसका संचालन स्तंभकार से हुन किम ने किया और इसे जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी के अध्यक्ष मीर जुनैद और बारामूला की निगम परिषद के अध्यक्ष तौसीफ रैना ने संबोधित किया।

 

अलगाववादी समर्थकों को कमरे से बाहर निकाले जाने पर जुनैद ने कहा, ‘‘सभी लोगों ने आज आपका असली चेहरा देख लिया। कश्मीर में हमने जो देखा है, वह आज वाशिंगटन में भी देखा और दुनिया को यह दिखाने के लिए शुक्रिया कि ये लोग कितने क्रूर और असभ्य हैं।'' जुनैद उस सवाल का जवाब दे रहे थे कि कश्मीरी हुर्रियत नेता जेल में क्यों हैं, तभी अलगाववादी समर्थकों ने चर्चा में खलल डालने की कोशिश की। जुनैद ने कहा, ‘‘वे (हुर्रियत नेता) अपनी गलतियों की वजह से जेल में हैं।

 

उन्होंने अपने निहित स्वार्थों और फायदों के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह किया। वे हमारी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहे थे। वे आतंकवाद का महिमामंडन कर रहे थे। वे घृणा पैदा करने वाले अपने भाषण के लिए जेल में हैं। वे अपने युद्ध अपराधों के लिए जेल में हैं।'' अलगाववादी समर्थकों द्वारा कार्यक्रम में बाधा डाले जाने के संदर्भ में रैना ने कहा कि इतने बरसों से पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित अलगाववादी जम्मू-कश्मीर में यही काम कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!