गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद को 3,012 करोड़ रु के विकास कार्यों की दी भेंट

Edited By Parveen Kumar,Updated: 14 Mar, 2024 11:27 PM

shah gifts development works worth rs 3 012 crore to ahmedabad

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरूवार को गुजरात के अहमदाबाद को 3012 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की भेंट दी है।

नेशनल डेस्क : केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरूवार को गुजरात के अहमदाबाद को 3012 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की भेंट दी है। शाह ने इस अवसर पर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में विकास का दायरा इतना विस्तृत हुआ है कि वह प्रत्येक क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को स्पर्श करता है। समग्र देश में विकास की इस अविरत झड़ी के परिणामस्वरूप उनके तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का स्पष्ट माहौल देखने को मिल रहा है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने आज अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल सहभागी होते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव घोषणा पत्र में जो वचन और कार्य कहे थे, वे सभी कार्य प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में इस सरकार ने करके दिखाए हैं। राम मंदिर निर्माण, धारा 370 उन्मूलन सहित सभी असंभव लगने वाले कार्य श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में संभव हुए हैं।

उन्होंने इस अवसर पर अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी-मनपा), अहमदाबाद नगरीय विकास प्राधिकरण (औडा) तथा साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड अंतर्गत गांधीनगर, अहमदाबाद पूर्व एवं अहमदाबाद पश्चिम संसदीय क्षेत्रों में 3,012 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के 63 कार्यों का दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने लगभग 1900 एलआईजी आवास, मुमदपुरा अंडरपास, गोधावी ब्रिज, मल्टीपर्पज बिल्डिंग, सात हेल्थ एटीएम, प्राथमिक विद्यालयों तथा आँगनबाड़ी का लोकार्पण किया।

उन्होंने रेलवे अंडरब्रिज, रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट, 40 स्माटर् स्कूल, वॉटर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवकर्, ड्रैनेज लाइन्स, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, एलआईजी आवास, वेस्ट कलेक्शन सेंटर और बेराज-कम-ब्रिज आदि विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों को औडा व मनपा के 1,805 करोड़ रुपए के विकास कार्यों तथा अहमदाबाद पूर्व व पश्चिम लोकसभा क्षेत्रों के नागरिकों को मनपा के 1,206 करोड़ रुपए के विकास कार्यों एवं शिलायास की भेंट मिली है।

शाह ने इस अवसर पर कहा कि गांधीनगर संसदीय क्षेत्र में पिछले पाँच वर्षों में शिलान्यस्त किए गए विकास कार्यों में से 91 प्रतिशत परियोजनाओं का उन्होंने लोकार्पण किया है। उन्होंने जोड़ा कि गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के सभी विद्यालय अब अनुपम स्माटर् स्कूल बन जाएंगे। विकास की अविरत झड़ी लगाना भाजपा के संस्कार हैं।

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में देश के नागरिकों को मिल रहे योजनागत लाभों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया है। 12 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है। देश के चार करोड़ से अधिक लोगों को घर मिला है। दस करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजनांतर्गत गैस कनेक्शन दिए गए हैं। 14 करोड़ लोगों को नल से जल योजनांतर्गत नल कनेक्शन मिला है। उन्होंने जोड़ा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को श्री नरेन्द्र मोदी ने सुरक्षित व समृद्ध किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!