शिंदे ने खोले एम.वी.ए. सरकार के राज, कहा भाजपा के 4 बड़े नेताओं जेल भेजना चाहते थे उद्धव

Edited By Mahima,Updated: 24 Apr, 2024 11:20 AM

shinde opened m v a government s secrets

महाराष्ट्र में अब दो शिव सेनाओं के बीच चुनावी जंग दिलचस्प होती जा रही है। सियासी माहौल पहले से गरमाया हुआ है और इसी बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे की एम.वी.ए. सरकार के समय के राज खोलने शुरू कर दिए हैं।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में अब दो शिव सेनाओं के बीच चुनावी जंग दिलचस्प होती जा रही है। सियासी माहौल पहले से गरमाया हुआ है और इसी बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे की एम.वी.ए. सरकार के समय के राज खोलने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि तत्कालीन उद्धव ठाकरे सरकार ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को जेल भेजने की साजिश रची थी, जिनमें देवेंद्र फडणवीस का नाम भी शामिल था। मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में मुख्यमंत्री शिंदे उने दावा करते हुए कहा कि महाअघाड़ी सरकार ने  आशीष शेलार, गिरीश महाजन, प्रवीण दारेकर और फडणवीस को जून 2022 से पहले गिरफ्तार करने की साजिश की थी। मुख्यमंत्री यह भी दावा किया है कि एम.वी.ए. भाजपा के कई विधायकों को अपने पाले में लाना चाहती थी।

उद्धव खुद ही बनना चाहते थे किंग
शिंदे का दावा है कि एम.वी.ए. का गठन पहले से ही तैयार योजना के तहत किया गया था और उद्धव का सपना सी.एम. बनने का था। उन्होंने कहा कि अपने पिता की तरह किंगमेकर बनने के बजाए उद्धव खुद ही किंग बनना चाहते थे। शिंदे जून-जुलाई 2022 में अविभाजित शिवसेना से अलग हो गए थे। सी.एम. ने दावा किया है कि एम.वी.ए. सरकार में मंत्री रहते हुए उन्हें लगातार अपमान का सामना करना पड़ा। साथ ही उन्होंने ठाकरे परिवार की तरफ से काम में दखल दिए जाने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि भले ही मैं शहरी विकास मंत्री था, लेकिन मुझे कभी भी स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दिया गया। बिना किसी अधिकार के आदित्य ठाकरे उनके काम में दखल देते थे।

आदित्य ठाकरे का था सरकार में दखल
आदित्य ठाकरे के बारे में उन्होंने कहा कि कई मौकों पर वह शहरी विकास, एम.एम.आर.डी.ए., सिडको और महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन की बैठक लेते थे। शिंदे ने कहा कि शिवसेना के टूटने से पहले ठाकरे उनसे शहरी विकास विभाग लेने की योजना तैयार कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि नक्सलियों से धमकियों के बावजूद उन लोगों ने मुझे जेड प्लस सुरक्षा नहीं दी। उद्धव की तरफ से फडणवीस को लेकर किए गए दावे पर जब सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था कि आदित्य के मुख्यमंत्री बनने में मैं एक स्पीडब्रेकर था, लेकिन उन्हें आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने की काफी जल्दी थी। इसके अलावा उन्होंने इस बात से भी इनकार किया है कि दिग्गज नेता शरद पवार ने सीएम के तौर पर उद्धव के नाम का सुझाव दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!