शिवसेना ने रामनाथ कोविंद के नाम पर लगाई 'मुहर'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jun, 2017 10:05 AM

shivsena support ramnath kovind

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपने समर्थन पर बने हुए रहस्य को समाप्त करते हुए

मुंबई: सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपने समर्थन पर बने हुए रहस्य को समाप्त करते हुए कहा कि वह कोविंद को समर्थन देने की घोषणा कर दी। एक दिन पहले पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर कोविंद को दलित वोटों को हासिल करने के मकसद से उम्मीदवार बनाया गया है तो शिवसेना उनका समर्थन करने में रचि नहीं रखती। ठाकरे ने मंगलवार शाम बांद्रा में अपने आवास मातोश्री में संवाददाताओं से कहा, अपनी पार्टी के नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद हमने राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का फैसला किया है। मुझे नहीं लगता कि हमारे समर्थन के बाद भाजपा के लिए उन्हें राष्ट्रपति निर्वाचित कराना कठिन होगा। 

'मैंने उन्हें दो नाम सुझाए थे'
ठाकरे ने रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा, अमित शाह ने मुझसे मुलाकात की थी और अपने उम्मीदवार के लिए हमारा समर्थन मांगा था। बदले में मैंने उन्हें दो नाम सुझाए थे जिस पर उन्होंने कहा था कि भाजपा विचार करेगी। शिवसेना प्रमुख ने कहा, भाजपा द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम घोषित किए जाने के बाद शाह ने एक बार फिर मुझसे बात की और बताया कि जो नाम मैंने सुझाये थे, उन पर विचार किया गया, लेकिन उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाने की भाजपा की अपनी वजहें हैं। 

'अपना फैसला नहीं बदलूंगा'
शिवसेना ने पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और कृषिविज्ञानी एम एस स्वामीनाथन के नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए सुझाए थे। जब उद्धव ठाकरे से संवाददाताओं ने पूछा कि क्या विपक्ष के दलित उम्मीदवार खड़ा करने पर शिवसेना उनका समर्थन करेगी तो उन्होंने कहा कि उनका रूख अब नहीं बदलेगा। उन्होंने कहा, जरूरी नहीं है कि शिवसेना हमेशा भाजपा का विरोध करेगी। क्या विपक्षी दलों द्वारा स्वामीनाथन का नाम घोषित किए जाने पर शिवसेना उनका समर्थन करेगी तो ठाकरे ने कहा, मैंने एक हफ्ते पहले मोहन भागवत और स्वामीनाथन के नाम सामने रखे थे। अगर उन्हें मेरा समर्थन चाहिए था तो वे अब तक एक नाम घोषित कर देते। लेकिन अब वक्त गुजर गया है और मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा। 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!