नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को भी पीएम मोदी ने दी नई जिम्मेदारी

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Jul, 2022 04:03 PM

smriti irani and jyotiraditya scindia have new responsibility

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने गुरुवार को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया। राज्यसभा में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले 51 वर्षीय सिंधिया नागर विमानन मंत्री हैं।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने गुरुवार को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया। राज्यसभा में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले 51 वर्षीय सिंधिया नागर विमानन मंत्री हैं। मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार में वह तीसरे इस्पात मंत्री हैं। वहीं केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय मुख्तार अब्बास नकवी संभाल रहे थे। उनका कार्यकाल 7 जुलाई को पूरा हो गया। उन्होंने 6 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दिया था।

 

कामकाज संभालने से पहले सिंधिया ने यहां उद्योग भवन में अपने कार्यालय की मेज पर भगवान गणेश की प्रतिमा रखी। उन्होंने इस्पात सचिव संजय कुमार सिंह और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कार्यभार संभाला। सिंधिया ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक मैं इस्पात मंत्रालय का प्रभार संभाल रहा हूं। इस नई जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की मैं पूरी कोशिश करूंगा। बतौर इस्पात मंत्री सिंधिया आज पहले दिन मंत्रालय के अधिकारियों और विभागों के साथ बैठकें करेंगे और इस्पात क्षेत्र की सभी सार्वजनिक कंपनियों के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे।

 

पूर्व इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने अपना राज्यसभा कार्यकाल समाप्त होने से एक दिन पहले, बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सिंह पिछले साल 8 जुलाई को इस्पात मंत्री बने थे। उन्होंने धर्मेंद्र प्रधान का स्थान लिया था जिन्हें मंत्रिमंडल फेरबदल में शिक्षा मंत्रालय और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस्पात मंत्रालय का प्रभार सिंधिया को सौंपने का निर्देश दिया था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!