पवार साहब सच्चाई से मुंह फेर रहे, निष्पक्ष जांच के लिए देशमुख का इस्तीफा जरूरी : देवेंद्र फडणवीस

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 Mar, 2021 05:42 PM

the former cm retorted that pawar saheb turned away from the truth

फडणवीस ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए पवार के इस दावे को खारिज कर दिया कि विवादास्पद पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को पिछले वर्ष मुंबई पुलिस में फिर से बहाल करने के लिए न तो मुख्यमंत्री और न ही देशमुख जिम्मेदार हैं।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की सियासत में बीजेपी और सत्तारूढ़ दलों के नेताओं के बीच वाक युद्ध छिड़ गया है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार पर पलटवार कर कहा कि आप सच्चाई से मुंह फेर रहे हैं। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के आदेश पर सचिन वाजे को वापस सेवा में लिया गया। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि जब तक महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख अपनी सीट पर बने रहेंगे तब तक मामले की निष्पक्ष जांच पूरी नहीं हो सकती है। निष्पक्ष जांच के लिए देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना होगा। 


फडणवीस ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए पवार के इस दावे को खारिज कर दिया कि विवादास्पद पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को पिछले वर्ष मुंबई पुलिस में फिर से बहाल करने के लिए न तो मुख्यमंत्री और न ही देशमुख जिम्मेदार हैं। मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटाए जाने के कुछ दिनों बाद सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दावा किया कि राकांपा के वरिष्ठ नेता देशमुख ने वाजे एवं अन्य पुलिस अधिकारियों से मुंबई के बार एवं होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था। फडणवीस ने पूछा, ‘‘मुख्यमंत्री और गृह मंत्री की जानकारी के बगैर वाजे को कैसे महत्वपूर्ण पद और मामले दिए गए?'

विधानसभा में विपक्ष के नेता ने पवार के इस बयान पर भी सवाल उठाए जिसमें राकांपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि सिंह के दावे पर गौर करने के लिए वह सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी जुलियो रिबेरो का सहयोग ले सकते हैं। उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के बाहर विस्फोटकों से भरी एसयूवी खड़ी करने के आरोप में कथित भूमिका के लिए वाजे को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हिरासत में ले रखा है। फडणवीस ने आरोप लगाया, ‘एमवीए सरकार (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) के कर्ता-धर्ता के रूप में पवार सरकार को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। पवार का आज का संवाददाता सम्मेलन सरकार को बचाने का प्रयास है। वास्तव में यह सच्चाई से भागने का प्रयास है।'

उन्होंने देशमुख के इस्तीफे और सिंह के आरोपों की जांच के लिए अदालत की निगरानी में जांच की मांग को फिर से दोहराया। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया, ‘‘पवार को कहना चाहिए कि वाजे को मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के निर्देश पर फिर से बहाल किया गया और उनके आशीर्वाद से उन्हें महत्वपूर्ण मामले और पद दिए गए।'' इस बीच नागपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने देशमुख के इस्तीफे की मांग को लेकर रविवार को प्रदर्शन किया। देशमुख के आवास के बाहर यहां भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किए।


'


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!