दिल्ली-NCR के हालात आज भी खराब, हवा में जहर घोल रहा प्रदूषण

Edited By vasudha,Updated: 19 Nov, 2019 12:22 PM

the situation in delhi is still bad

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम का सामान्य तापमान है। सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता ‘खराब'' की श्रेणी में रही। मौसम विभाग ने दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान व्यक्त...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम का सामान्य तापमान है। सुबह आठ बजे वायु गुणवत्ता ‘खराब' की श्रेणी में रही। मौसम विभाग ने दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। 

PunjabKesari

विभाग के अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है। सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सापेक्ष आर्द्रता 67 फीसदी दर्ज की गई। वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 202 था जो ‘खराब' की श्रेणी में आता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदूषण स्तर वीरवार को एक बार फिर से ‘गंभीर' श्रेणी में पहुंच सकता है क्योंकि अगले दो-तीन दिनों में हवा की गति कम रहेगी। 

PunjabKesari

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को हल्की से मध्यम धुंध छायी रहेगी और यह सप्ताहांत तक जारी रहेगी। बता दें कि सोमवार को सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 371 तक रहा, लेकिन बाद में गिरा और औसतन 214 दर्ज किया गया। रविवार रात में भी प्रदूषण स्तर कम रहा और एक्यूआई गिरकर 198 पहुंच गया जो कि ‘मध्यम’ श्रेणी में था। 

PunjabKesari

विशेषज्ञों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषक कणों के बिखराव में मदद मिली थी। फिलहाल दिल्ली के सभी स्कूल जहां खुल गए हैं वहीं नॉन पीएनजी उद्योगों को उपायों के साथ खोल दिया गया है और एनसीआर में भी कारखानों को खोला जा चुका हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!